उमा भारती भूमि पूजन में होंगी शामिल, ट्वीट कर कही ये बात

राम मंदिर आंदोलन के बड़े चेहरों में से एक उमा भारती अब राम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल होंगी। इस बात की जानकारी उन्होंने ट्वीट करके दी है।

Avatar Written by: August 5, 2020 10:34 am

अयोध्‍या। राम मंदिर आंदोलन के बड़े चेहरों में से एक उमा भारती अब राम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल होंगी। इस बात की जानकारी उन्होंने ट्वीट करके दी है। इससे पहले उन्होंने मंदिर निर्माण कार्यक्रम में शामिल न होने की बात कही थी।

uma bharti

उन्‍होंने बुधवार को अपना इरादा बदलते हुए कहा कि वह इस कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगी। उमा भारती ने ट्वीट कर लिखा, ”मैं मार्यादा पुरुषोत्‍तम राम की मर्यादा से बंधी हूं। मुझे राम जन्‍मभूमि न्‍यास के वरिष्‍ठ अधिकारी ने शिलान्‍यास स्‍थली पर उपस्थित रहने का निर्देश दिया है। इसलिए मैं इस कार्यक्रम में उपस्थित रहूंगी।”

बता दें कि राम मंदिर आंदोलन के बड़े नेताओं लालकृष्‍ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, कल्‍याण सिंह सरीखे नेता समारोह के दौरान कार्यक्रम स्‍थल पर मौजूद नहीं रहेंगे।

uma bharti

दरअसल, उन्होंने सोमवार को कहा था कि कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए अयोध्या में 5 अगस्त को होने वाले भूमि पूजन में शामिल न होने का फैसला किया है। इस दौरान वे सरयू तट पर ही रहेंगी और कार्यक्रम समाप्त होने के बाद राम लला के दर्शन करेंगी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उन्होंने यह फैसला लिया और इसकी जानकारी खुद अपने ट्विटर पर दी थी। बीजेपी नेता उमा भारती ने इस संबंध में राम जन्मभूमि न्यास के वरिष्ठ अधिकारियों और प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) से अपील की थी कि वह 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर के स्थापना समारोह के लिए आमंत्रितों की सूची से उनका नाम हटा दें।