Delhi Excise Scam: क्या आज गिरफ्तार होंगे मनीष सिसोदिया? दिल्ली के कथित आबकारी घोटाले में पूछताछ के लिए सीबीआई ने किया है तलब

आबकारी घोटाले के बारे में दर्ज केस के सिलसिले में सीबीआई ने सुबह 11 बजे पूछताछ के लिए दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को तलब किया है। दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) ने दावा किया है कि सीबीआई आज मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार कर लेगी। सीबीआई पहले सिसोदिया के घर पर छापेमारी भी कर चुकी है।

Avatar Written by: October 17, 2022 7:27 am
cbi and manish sisodia

नई दिल्ली। आज सबकी नजरें दिल्ली पर टिकी हैं। इसकी वजह है कथित आबकारी घोटाला। इस घोटाले के बारे में दर्ज केस के सिलसिले में सीबीआई ने सुबह 11 बजे पूछताछ के लिए दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को तलब किया है। दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) ने दावा किया है कि सीबीआई आज मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार कर लेगी। वहीं, मनीष सिसोदिया ने रविवार को एक बार फिर दावा किया कि उनके यहां सीबीआई को छापेमारी में कुछ नहीं मिला था। इसके बाद भी पूछताछ के लिए बुलावा आया है और वो जांच में सहयोग करेंगे। जबकि, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने सिसोदिया को भगत सिंह जैसा बताया है।

arvind kejriwal and manish sisodia

दिल्ली में हुए इस कथित आबकारी घोटाले की जांच के आदेश लेफ्टिनेंट गवर्नर वीके सक्सेना ने दिए थे। सीबीआई ने जो एफआईआर दर्ज की है, उसमें मनीष सिसोदिया पहले नंबर के आरोपी हैं। उनके अलावा 14 अन्य नामजद और कई अज्ञात आरोपी भी बनाए गए हैं। आरोपियों में से 3 को सीबीआई अब तक गिरफ्तार कर चुकी है। आरोप ये है कि दिल्ली सरकार ने नई आबकारी नीति बनाई और कैबिनेट से पास कराए बगैर लागू कर दी। इस आबकारी नीति को लागू करने से सरकारी खजाने को नुकसान हुआ और शराब बेचने वाले फायदे में रहे। इसकी शिकायत होने के बाद जब जांच के आदेश हुए, तो दूसरे ही दिन मनीष सिसोदिया ने नई नीति की जगह फिर पुरानी नीति लागू करने का आदेश दिया। उन्होंने और केजरीवाल ने लगातार दावा किया है कि कोई घोटाला नहीं हुआ है।

manish sisodia

वहीं, विपक्षी बीजेपी का कहना है कि अगर घोटाला नहीं हुआ, तो जांच के आदेश जारी होते ही नई आबकारी नीति को हटाकर फिर पुरानी नीति क्यों लाई गई? इसके अलावा बीजेपी दो स्टिंग वीडियो का भी हवाला दे रही है। इन स्टिंग वीडियो में आरोपी शराब कारोबारी और एक के पिता दावा कर रहे हैं कि आम आदमी पार्टी ने नई आबकारी नीति में फायदा पहुंचाया, तो उस फायदे का एक हिस्सा हासिल भी किया। बहरहाल, आज सबकी नजरें मनीष सिसोदिया और सीबीआई पर टिकी हैं। शाम तक साफ होगा कि सीबीआई का अगला कदम क्या होता है।

Latest