Connect with us

देश

Hathras Case: योगी सरकार ने हाथरस कांड को लेकर सुप्रीम कोर्ट में दायर किया हलफनामा, कही ये बात

Hathras Case: हाथरस मामले को भुनाने की कोशिश में लगे लोगों को उस वक्त झटका लगा जब दिल्ली से हाथरस(Hathras) जा रहे 4 लोगों को मथुरा पुलिस(Mathura Police) ने गिरफ्तार कर लिया।

Published

on

Yogi SC Supreme Court

नई दिल्ली। हाथरस मामले में योगी सरकार सख्ती के साथ पेश आते हुए मामले में सुस्त रहने वाले जिम्मेदार अधिकारियों को निलंबित कर दिया है। इसके अलावा इस मामले SIT जांच के अलावा सीबीआई जांच की भी सिफारिश कर दी है। आपको बता दें कि मंगलवार को उत्तर प्रदेश सरकार ने हाथरस मामले में सुप्रीम कोर्ट में एक हलफनामा दायर करते हुए इस घटना में सीबीआई जांच को जरूरी बताया है। योगी सरकार की तरफ से दायर किए गए हलफनामें में कहा गया है कि, अदालत को मामले की स्वतंत्र और निष्पक्ष जांच के लिए सीबीआई जांच का निर्देश देना चाहिए। हलफनामे में कहा गया है कि सुप्रीम कोर्ट को CBI जांच की निगरानी करनी चाहिए। आपको बता दें कि इस मामले में योगी सरकार द्वारा CBI जांच कराए जाने को लेकर पीड़िता के परिवार का कहना है कि, वो सीबीआई जांच नहीं बल्कि न्यायिक जांच चाहते हैं।

supremecourt

गौरतलब है योगी सरकार ने अपने हलफनामे में कहा है कि, पीड़िता का अंतिम संस्कार उसके परिवार वालों की रजामंदी पर हुआ और अंतिम संस्कार के वक्त पीड़िता के परिवार वाले वहां मौजूद भी थे। योगी सरकार ने अपने हलफनामे में कहा है कि, हम निष्पक्ष जांच चाहते हैं। इस मामले में हमने पहले SIT का गठन किया और अब सीबीआई जांच की सिफारिश की है। सुप्रीम कोर्ट CBI को जांच संभालने का आदेश दे।

बता दें कि हाथरस की घटना ने सूबे में राजनीतिक माहौल को गर्म कर दिया है। उधर, उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में दलित समुदाय की महिला के साथ गैंगरेप और उसकी मौत के बाद तेजी से बदल रहे राजनीतिक घटनाक्रम के बीच पुलिस ने जिले के चंदपा थाने में जाति आधारित संघर्ष की साजिश, सरकार की छवि बिगाड़ने के प्रयास और माहौल बिगाड़ने के आरोप में अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी (एफआईआर) दर्ज की है।

yogi

इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है। प्रदेश भर में इस संबंध में कुल 21 मुकदमे दर्ज किये गये हैं।

PFI member Mathura police

हाथरस मामले को भुनाने की कोशिश में लगे लोगों को उस वक्त झटका लगा जब दिल्ली से हाथरस जा रहे 4 लोगों को मथुरा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किए गए लोगों का संबंध पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और उसके सहयोगी कैंपस फ्रंट ऑफ इंडिया (सीएफआई) से बताया जा रहा है। सोमवार की रात जिन 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है उनके पास से मोबाइल, लैपटॉप व भड़काऊ साहित्य बरामद किया गया।

Advertisement
Advertisement
देश5 hours ago

Bharat Jodo Yatra: उज्जैन पहुंचे राहुल गांधी ने किए बाबा महाकाल के दर्शन, मंदिर में गुजारे 20 मिनट, दूध से शिवलिंग का किया अभिषेक

खेल5 hours ago

Roger Binny : बहू के कारण मुश्किलों में घिरे BCCI अध्यक्ष रोजर बिन्नी, मिला नोटिस, जानिए क्या है पूरा मामला

देश5 hours ago

Harsh Firing: दूल्हे को शादी में हर्ष फायरिंग करना पड़ा महंगा, पुलिस ने सिखाया कड़ा सहक, कर दी ये बड़ी कार्रवाई

खेल6 hours ago

FIFA 2022, Netherlands vs Qatar : विश्व कप में एक भी मुकाबला नहीं जीत सका मेजबान कतर, जीत के बाद 11वीं बार प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंचा नीदरलैंड

देश6 hours ago

Rajasthan: राहुल के इस बयान ने किया गहलोत पर जादू, पुराने शिकवे भुलाकर पायलट के साथ साझा किया मंच, दिया ये बयान

Advertisement