Connect with us

देश

राम मंदिर निर्माण के फैसले के बाद पहली बार अयोध्या पहुंचे योगी, मोदी के नेतृत्व को दिया श्रेय

उत्तर प्रदेश के मुख्ययमंत्री योगी आदित्यानाथ रविवार को अयोध्या पहुंचे। वे राम मंदिर के पक्ष में फैसला आने के बाद पहली बार अयोध्या पहुंचे। उन्होंने अयोध्या में विकास की स्थितियों की समीक्षा की। योगी ने अयोध्या में मुख्यमंत्री आरोग्य मेला का उद्घाटन भी किया।

Published

on

cm yogi in ayodhya

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ रविवार को अयोध्या पहुंचे। वे राम मंदिर के पक्ष में फैसला आने के बाद पहली बार अयोध्या पहुंचे। उन्होंने अयोध्या में विकास की स्थितियों की समीक्षा की। योगी ने अयोध्या में मुख्यमंत्री आरोग्य मेला का उद्घाटन भी किया।

UP CM Yogi Adityanath

इस मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वे 500 सालो बाद भव्य राम का मंदिर का रास्ता साफ होने के बाद पहली बार अयोध्या आए हैं। मोदी जी ने जो कहा वो करके दिखा दिया। भव्य मंदिर के निर्माण का रास्ता प्रशस्त हुआ। ये उनके यशस्वी नेतृव का प्रतीक है ।

up cm yogi adityanath

अयोध्या में योगी आदित्यनाथ ने स्थानीय विकास और  राम मंदिर के विषय में प्रशासनिक गतिविधियों की समीक्षा की। उन्होंने इस दौरान जरूरी दिशा-निर्देश भी दिए। योगी आदित्यनाथ सुग्रीव किला में आयोजित साकेतवासी स्वामी पुरुषोत्तमाचार्य के बैकुंठ महोत्सव कार्यक्रम में शरीक होंगे। वे मणिदास छावनी के महंत नृत्य गोपाल दास से भी मिलेंगे।

Ayodhya Ram Temple

उत्तर प्रदेश सरकार ने अयोध्या को विकसित करने के लिए कई योजनाओं की घोषणा की है। विशेषकर मंदिर के निर्माण से पर्यटन को भी नई गति मिलने की पूरी उम्मीद है। योगी आदित्यनाथ का पूरा ध्यान अयोध्या को विश्वस्तरीय नगरी बनाने पर है। इससे पर्यटकों की संख्या में खासी वृद्धि हो सकेगी। अयोध्या को पूर्वांचल पथ से जोड़ने की भी संभावना है।

ram mandir ayodhya

इतना ही नही बल्कि अयोध्या में कर्तनिया घाट से क्रूज चलाए जाने की भी संभावना है। इससे आध्यात्मिक, सांस्कृतिक के अलावा आर्थिक रूप से यहां का पर्यटन काफी उन्नत होगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement