Tips for Shaving : यहां पढ़ें शेविंग करने के 10 परफेक्‍ट तरीके

Tips for Shaving : आज कल शेविंग के तरीके (Tips for Shaving) अलग होते जा रहे हैं। कई लोगों के लिए शेविंग काफी नुकसानदायक होती है। इसका कारण ये है कि उन्‍हें या तो शेविंग करने का सही तरीका (The right way to Shaving) नहीं मालूम, या फिर जल्‍दबाजी में वो खुद को नुकसान पहुंचा लेते हैं।

Avatar Written by: October 9, 2020 2:42 pm
shaving for man

नई दिल्ली। आज कल शेविंग के तरीके (Tips for Shaving) अलग होते जा रहे हैं। कई लोगों के लिए शेविंग काफी नुकसानदायक होती है। इसका कारण ये है कि उन्‍हें या तो शेविंग करने का सही तरीका (The right way to Shaving) नहीं मालूम, या फिर जल्‍दबाजी में वो खुद को नुकसान पहुंचा लेते हैं। आज हम आपको इस लेख में बताएंगे शेविंग करने के 10 परफेक्‍ट तरीके (10 Perfect Ways to Shaving)।

shaving for man

सबसे पहले चेहरे को धोएं

शेविंग करने से पहले चेहरे को साफ पानी से धोना चाहिए। कभी भी सीधे शेविंग क्रीम नहीं लगानी चाहिए। चेहरा अगर अच्‍छी तरह से धुला होगा, तो इसमें खरोंच लगने की स्‍थिति में इंफेक्‍शन नहीं होगा।

दाढ़ी को कैसे बनाएं मुलायम

अगर आप चाहते हैं कि शेविंग करते समय आपकी दाढ़ी मुलायम बनी रहे। तो फेसक्‍लोथ को गर्म पानी में 30 सेकेंड तक भिगोकर रखें। उसके बाद दाढ़ी पर लगाएं। इससे त्‍वचा और बालज मुलायम बन रहेंगे।

shaving for man

कैसे लगाएं शेविंग क्रीम

शेविंग क्रीम को सीधे दाढ़ी पर नहीं लगाना चाहिए। क्रीम को हथेली पर लेकर चेहरे और गले पर अपवर्ड सर्कुलर मोशन में अच्‍छे से लगाएं। क्रीम हर उस जगह लगनी चाहिए, जहां आप शेविंग करना चाह रहे हैं। गालों पर आंखों के नीचे क्रीम न लगाएं।

men boy

गले और चिन की शेविंग करना

चिन और गले की शेविंग के लिए गले के निचले हिस्‍से से ऊपर की दिशा में शेविंग करें। इससे रेजर बर्न और इनग्रोन हेयर की समस्‍या नहीं होगी।

Support Newsroompost
Support Newsroompost