अयोध्या में राम मंदिर का शिलान्यास : पूरी दुनिया में रामभक्त खुश, पाकिस्तान बौखलाया

अयोध्या में राम मंदिर का शिलान्यास हो गया। जिससे भारत में तो खुशी का माहौल है। लेकिन पाकिस्तान इससे बौखलाया हुआ है।

Avatar Written by: August 5, 2020 1:22 pm

इस्लामाबाद। अयोध्या में राम मंदिर का शिलान्यास हो गया। जिससे भारत में तो खुशी का माहौल है। लेकिन पाकिस्तान इससे बौखलाया हुआ है। अंतरराष्ट्रीय मंचों पर कश्मीर राग अलाप रहे पाकिस्तान को अब राम मंदिर मुद्दा भी मिल गया। पाकिस्तान ने राम मंदिर को लेकर भारत पर निशाना बनाना शुरू कर दिया है।

ram mandir New model picture

 

इमरान खान सरकार में रेल मंत्री शेख रशीद ने मोदी सरकार की आलोचना करते हुए उसे सांप्रदायिक करार दिया है। रशीद ने एक बयान में कहा- ‘भारत अब राम नगर हो गया है। वहां सेक्युलरिज्म नहीं रहा।’ रशीद ने आगे कहा कि भारत में अब हिंदूवादी ताकतें हावी हो गयी हैं।

इमरान के रेल मंत्री शेख रशीद ने मंगलवार को एक बयान में भारत में सेक्युलरिज्म पर सवाल खड़े किये। उन्होंने कहा- ‘भारत अब राम नगर में तब्दील हो चुका है। वहां सांप्रदायिकता बढ़ रही है और धर्म निरपेक्षता यानी सेक्युलरिज्म खत्म हो रहा है। साफ तौर पर कहूं तो भारत अब सेक्युलर रहा ही नहीं। वहां अल्पसंख्यकों को दिक्कत हो रही है। भारत अब श्रीराम के हिंदुत्व में ढल चुका है।’

Sheikh Rashid

रशीद कश्मीर का राग अलापने से भी पीछे नहीं रहे। उन्होंने कहा कि यह संयोग ही है कि जिस दिन मोदी राम मंदिर का भूमि पूजन करेंगे, उसी दिन जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाए हुए एक साल हो रहा है। केंद्र सरकार ने पिछले साल 5 अगस्त को ही अनुच्छेद 370 हटाया था। इसके साथ ही कश्मीर का स्पेशल स्टेटस भी खत्म हो गया था।

Pakistani Railway Minister Sheikh Rashid Ahmed

रशीद ने कहा, ‘पाकिस्तान के मुसलमान कश्मीरियों के साथ खड़े हैं। भारत उन्हें यह तय करने का मौका दे कि वे किसके साथ रहना चाहते हैं।’