पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने कहा, क्षेत्र युद्ध नहीं झेल सकता

कुरैशी की यह टिप्पणी ईरान द्वारा इराक में अमेरिका के सैन्य ठिकानों पर मिसाइल हमले किए जाने के दिन आई हैं। अमेरिका के हमले में तीन जनवरी को ईरानी मेजर जनरल कासिम सुलेमानी मारे गए थे।

Avatar Written by: January 8, 2020 9:08 pm

नई दिल्ली। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने बुधवार को कहा कि मध्य पूर्व में बढ़ता तनाव किसी के हित में नहीं है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र युद्ध नहीं झेल सकता। डॉन न्यूज ने कुरैशी के बयान के हवाले से कहा, “क्षेत्र युद्ध नहीं झेल सकता। यह किसी के हित में नहीं है और इसका वैश्विक अर्थव्यवस्था पर असर होगा।”

Shah Mohammad Qureshi imran khan
कुरैशी की यह टिप्पणी ईरान द्वारा इराक में अमेरिका के सैन्य ठिकानों पर मिसाइल हमले किए जाने के दिन आई हैं। अमेरिका के हमले में तीन जनवरी को ईरानी मेजर जनरल कासिम सुलेमानी मारे गए थे। बदले में ईरान ने उसके सैन्य ठिकानों पर हमला किया।

kasim sulemani

मंत्री ने कहा कि वह क्षेत्र में अपने समकक्षों के संपर्क में हैं। उन्होंने कहा, “हम प्रयास कर रहे हैं कि क्षेत्र में तनाव नियंत्रण में रहे।” उन्होंने कहा, “पाकिस्तान तनाव बढ़ाना नहीं चाहता। यह क्षेत्र अब एक और युद्ध का साक्षी नहीं बन सकता।”

shah-mahmood-qureshi
उन्होंने कहा, “इस तरह के मामलों को बातचीत के माध्यम से हल करने की आवश्यकता है। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को क्षेत्र में तनाव को हल करने के लिए भूमिका निभाने की जरूरत है।”