370 को लेकर पाकिस्तान अब भारत के खिलाफ कर रहा है ये साजिश

पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा और 370 खत्म होने के बाद से इतना बेचैन है कि वो फिर से भारत के खिलाफ साजिश रच रहा है।

Written by: January 25, 2020 9:10 am

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 के खत्म होने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। पहले तो उसने दूसरे देशों को इसमें मध्यस्थता करने की बात कही लेकिन भारत के सख्त रवैये के बाद से किसी और देश ने इसमें हस्तक्षेप नहीं किया। संयुक्त राष्ट्र में भी पाकिस्तान ने इस मुद्दे को खूब उठाने की कोशिश की लेकिन भारत के आगे उसकी एक ना चली।

article 370

इन सबके बाद भी पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा और 370 खत्म होने के बाद से इतना बेचैन है कि वो फिर से भारत के खिलाफ साजिश रच रहा है। बता दें कि अपनी बौखलाहट में पाकिस्तान की सरकार ने ‘कश्मीर एकजुटता दिवस’ मनाए जाने के तहत एक हफ्ते से अधिक दिनों का एक अभियान शुरू करने का ऐलान किया है।

imran khan on india

गौरतलब है कि पाकिस्तान में 5 फरवरी को ‘कश्मीर एकजुटता दिवस’ मनाया जाता है। इस दिन देश में सार्वजनिक अवकाश रहता है। इस बीच, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने ट्वीट कर इस घबराहट का इजहार किया है।

imran khan tweet

इमरान खान ने अपने ट्वीट में लिखा है कि, ‘मैं चाहता हूं कि देश और विदेश में पाकिस्तानी 80 लाख कश्मीरियों के समर्थन में 5 फरवरी को बाहर आएं, जिन्हें फासीवादी नस्लवादी मोदी शासन ने लगभग 6 महीने से नौ लाख सैनिकों की निगरानी में रखा हुआ है।’

बता दें कि पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने विदेश मंत्रालय में एक प्रेस कांफ्रेंस में इस अभियान के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि इस अभियान में ‘कश्मीर के मुद्दे’ को देश और विदेश में उठाया जाएगा।

mahmood qureshi on imran khan

कुरैशी ने इसको लेकर जानकारी देते हुए कहा कि इसकी शुरुआत 25 जनवरी से हो जाएगी और यह 5 फरवरी को ‘कश्मीर एकजुटता दिवस’ तक चलेगा। उन्होंने कहा कि इस अभियान का उद्देश्य लोगों, विशेषकर युवाओं को ‘कश्मीरियों के संघर्ष’ के बारे में बताना है। उन्होंने बताया कि इस अभियान का समापन 5 फरवरी को पीओके के मुजफ्फराबाद स्थित विधानसभा में प्रधानमंत्री इमरान खान के संबोधन के साथ होगा। इसकी शुरुआत 25 जनवरी को मीडिया मुहिम के साथ होगी। 27 जनवरी को इस्लामाबाद के नेशनल कौंसिल आफ आर्ट्स में सांस्कृतिक शो होगा।