अयोध्या में भूमि पूजन, न्यूयॉर्क में Times Square राममय, लगे ‘जय श्रीराम’ के नारे

अमेरिका की राजधानी न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर भी आज राममय दिखा। यहां राम मंदिर की तस्वीर का डिजिटल बोर्ड के जरिए प्रदर्शन किया गया।

Avatar Written by: August 5, 2020 9:15 pm

नई दिल्ली। राम मंदिर निर्माण के लिए आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में भूमि पूजन किया। इसको लेकर देश के साथ-साथ विदेशों में भी लोग जश्न मना रहे हैं। अमेरिका की राजधानी न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर भी आज राममय दिखा। यहां राम मंदिर की तस्वीर का डिजिटल बोर्ड के जरिए प्रदर्शन किया गया। साथ ही इस मौके पर लोगों ने ‘जय श्रीराम’ के नारे भी लगाए।

Newyork Times square

यहां न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर में विशालकाय पर्दों पर भगवान राम और प्रस्तावित मंदिर की तस्वीरें प्रदर्शित की जा रही हैं।


आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज लखनऊ में अपने सरकारी आवास पर पटाखे जलाकर जश्न मनाया। साथ ही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत ने अयोध्या में सरयु तट पर आरती की।

pm in ayodhya

वहीं भूमि पूजन के शुभ अवसर पर पूरे अमेरिका में वर्चुअल कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। कोरोना संक्रमण के चलते सार्वजनिक आयोजनों की संख्या सीमित रही।


वाशिंगटन में विश्व हिंदू परिषद के सदस्यों ने कैपिटल हिल तक राम मंदिर की डिजिटल तस्वीरों वालों झांकी निकाली। यह झांकी शहर में भी घूमी। इस दौरान जय श्री राम का उद्घोष गूंजता रहा। दूसरे शहरों में भी हिंदू समुदाय के लोगों ने घरों में दीये जलाए। कैलिफोर्निया के सामुदायिक नेता अजय जैन ने भारतीयों, खासकर भगवान राम के भक्तों को बधाई दी।