Connect with us

देश

Delhi Excise Policy: शराब घोटाले केस में अब ED का बड़ा एक्शन, सिसोदिया के करीबी समीर महेंद्रू गिरफ्तार, अगला नंबर किसका?

Delhi Excise Policy: वहीं कथित शराब घोटाले में हुई गिरफ्तारी को लेकर सियासत भी शुरू हो गई है। भाजपा और आम आदमी पार्टी कथित शराब घोटाले को लेकर आमने सामने आ गई है। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने इस मामले में प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को गिरफ्तारी करने की तैयारी हो रही है।

Published

on

manish sisodia and kejriwal

नई दिल्ली। दिल्ली के कथित शराब घोटाले में से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है। मंगलवार को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो यानी CBI ने शराब घोटाले केस में पहली गिरफ्तारी की थी। सीबीआई ने विजय नायर को कई घंटों की पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया था। इसी बीच शराब घोटाले मामले में बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने बड़ा एक्शन लिया है। कथित शराब घोटाले में आज दूसरी गिरफ्तारी हुई है। ईडी ने मामले में जाने माने शराब कारोबारी समीर महेंद्रू को गिरफ्तार कर लिया है। कई दौर की पूछताछ के बाद समीर महेंद्रू को गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग कानून के तहत ये कार्रवाई की है। बता दें कि शराब घोटाले को लेकर दिल्ली और मुंबई में छापेमारी कार्रवाई हुई। जिस तरह आबकारी नीति को लेकर राजधानी में लगातार छापेमारी हो रही थी इसी के तहत समीर महेंद्रू को गिरफ्तारी की गई है। इसके अलावा बता दें कि समीर डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के करीबी माने जाते है।

वहीं कथित शराब घोटाले में हुई गिरफ्तारी को लेकर सियासत भी शुरू हो गई है। भाजपा और आम आदमी पार्टी कथित शराब घोटाले को लेकर आमने सामने आ गई है। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने इस मामले में प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को गिरफ्तारी करने की तैयारी हो रही है। केजरीवाल ने कहा कि, विजय नायर आप का एक छोटा सा कार्यकर्ता है। हमारा कम्युनिकेशन का काम देखता है। पहले विजय ने पंजाब में बहुत अच्छा काम किया था पंजाब में हमारी सरकार बन गई। अब विजय गुजरात का कम्युनिकेशन संभाल रहा था। उसको इन्होंने गिरफ्तार कर लिया। केजरीवाल ने आगे कहा कि उसने शराब घोटाला किया है। इसके साथ ही उन्होंने आप कार्यकर्ताओं से अपील की है कि वे गिरफ़्तारी के लिए तैयार रहें।

वहीं भाजपा ने हरीश खुराना ने शराब कांड में हुई गिरफ्तारी को लेकर आप पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि, विजय नायर और समीर महेंद्रू की गिरफ्तार करना ये दिखाता है कि सीबीआई और ईडी शराब घोटाले के आरोपियों पर शिकंजा कसता जा रहा है। उन्होंने कहा कि जल्द ही इस मामले में आरोपी नंबर मनीष सिसोदिया भी जेल के पीछे होंगे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement