साजिद रशीदी बोले मंदिर तोड़कर बनेगा मस्जिद, भाजपा नेता ने कहा चौराहों पर पोस्टरों में चिपक जाओगे

भूमि पूजन के बाद बाबरी मस्जिद को लेकर ऑल इंडिया इमाम एसोसिएशन (कुल हिन्द इमाम) के प्रेजिडेंट मौलाना साजिद रशीदी ने कुछ ऐसा कहा है जोकि एक विवाद का रूप ले रहा है।

Avatar Written by: August 6, 2020 5:42 pm

नई दिल्ली। भूमि पूजन के बाद बाबरी मस्जिद को लेकर ऑल इंडिया इमाम एसोसिएशन (कुल हिन्द इमाम) के प्रेजिडेंट मौलाना साजिद रशीदी ने कुछ ऐसा कहा है जोकि एक विवाद का रूप ले रहा है। राम मंदिर भूमि पूजन के बाद एक आपत्तिजनक बयान देते हुए साजिद रशीदी ने मंदिर को तोड़कर मस्जिद बनाने की बात कही है।

ram mandir New model picture

रशीदी ने कहा है कि, ”मंदिर को गिराने के बाद मस्जिद का निर्माण तो नहीं किया गया था, लेकिन अब हो सकता है कि मस्जिद बनाने के लिए मंदिर तोड़ा जाए।” उन्होंने कहा कि, साजिद रशीदी ने कहा, “इस्लाम कहता है कि एक मस्जिद हमेशा एक मस्जिद होगी। इसे कुछ और बनाने के लिए नहीं तोड़ा जा सकता है। हम मानते हैं कि यह था, और हमेशा एक मस्जिद रहेगी। मंदिर को गिराने के बाद मस्जिद का निर्माण नहीं किया गया था, लेकिन अब मस्जिद बनाने के लिए हो सकता है मंदिर को तोड़ा जाए।”

Shalabh Mani Tripathi BJP

रशीदी के पहले भी भूमि पूजन को लेकर विवादित बयान सामने आ चुके हैं। 5 अगस्त को ही ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने राम मंदिर के निर्माण की अनुमति देने वाले सुप्रीम कोर्ट के फैसले को अन्यायपूर्ण और अनुचित बताया। एआईएमपीएलबी ने एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर सवाल उठाया और हागिया सोफिया मस्जिद का उदाहरण देते हुए कहा बाबरी मस्जिद थी और हमेशा रहेगी।

Maulana Sajid Rashidi ANI tweet

रशीदी के इस बयान पर भाजपा के प्रवक्ता और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सूचना सलाहकार शलभ मणि त्रिपाठी ने जवाबी ट्वीट किया है, “ये 500 साल पुराना भारत नहीं, मोदी जी का नया भारत है। UP, योगी जी, CAA प्रदर्शन, पोस्टर, कुर्की, सरकारी वसूली, ये सब याद है ना। वही जिससे बचने के लिए गुहार लगाते हुए सुप्रीम कोर्ट तक दौड़े थे। यही भावना रही तो TV स्क्रिन से निकल कर कभी भी UP के चौराहों पर सरकारी पोस्टरों में चिपक जाओगे।”


वहीं, ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने भी ऐसा ही ट्वीट किया। ओवैसी ने बाबरी मस्जिद और इसके विध्वंस की एक-एक तस्वीर शेयर करते हुए कहा- ‘बाबरी मस्जिद थी और रहेगी। इशांअल्लाह।’

Modi After bhumi poojan

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को विधिवत भूमि पूजा के बाद राम मंदिर की आधारशिला रखी। राम मंदिर के शिलान्यास समारोह का शुभ मुहूर्त 32 सेंकेड का था। 12 बजकर 44 मिनट 8 सेकेंड से लेकर 12 बजकर 44 मिनट 40 सेकेंड तक रहा। आधारशिला रखने के बाद पीएम मोदी ने देशवासियों को संबोधित किया। पीएम ने कहा कि बरसों तक रामलला टेंट के नीचे रहे। अब जल्द ही भव्य मंदिर बनेगा। राम मंदिर भारतीय संस्कृति का आधुनिक प्रतीक भी बनेगा। हमें आपसी प्रेम-भाईचारे के संदेश से राम मंदिर की शिलाओं को जोड़ना है।