भाजपा राज्यसभा उम्मीदवारों की लिस्ट जारी, एमपी से सिंधिया को टिकट

भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) ने बुधवार को कुल 11 सीटों के राज्यसभा उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी। कांग्रेस से भाजपा में शामिल होने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया को मध्य प्रदेश से पार्टी ने टिकट दिया है।

Written by: March 11, 2020 8:22 pm

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) ने बुधवार को कुल 11 सीटों के राज्यसभा उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी। कांग्रेस से भाजपा में शामिल होने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया को मध्य प्रदेश से पार्टी ने टिकट दिया है। भाजपा ने कुल 11 में से जहां नौ सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं तो दो सीटों पर सहयोगी दलों को मौका दिया है। झारखंड से पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश को टिकट मिला है वहीं गुजरात से रमीलाबेन बारा और अभय भारद्वाज को पार्टी ने मौका दिया है। इसी तरह से महाराष्ट्र की एक सीट से उदयन राजे भोंसले और दूसरी सीट पर सहयोगी दल आरपीआई(ए) के मुखिया और केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले को पार्टी ने टिकट दिया है।

bjp

बिहार से विवेक ठाकुर और असम की एक सीट पर सहयोगी दल बीपीएफ के बुस्वजीत डाइमरी और दूसरी सीट पार्टी नेता भुवनेश्वर कालिता को टिकट दिया है। भाजपा ने मणिपुर की एक सीट से लिएसंबा महाराजा को मैदान में उतारा है। राजस्थान से राजेंद्र गहलोत को टिकट मिला है।

राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने बताया कि अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में हुई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में उम्मीदवारों के नाम तय किए गए। होली के दिन मंगलवार को हुई इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, नितिन गडकरी, थावरचंद गहलोत शामिल हुए थे।

Jyotiraditya Scindia and BJP President at Party HQ

जदयू ने हरिवंश व रामनाथ ठाकुर को फिर बनाया राज्यसभा उम्मीदवार

जनता दल यूनाइटेड (जदयू) ने राज्यसभा के लिए अपने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है। पार्टी ने एक बार फिर हरिवंश और रामनाथ ठाकुर को ही अपना प्रत्याशी घोषित किया है। इस बात की घोषणा जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह और राष्ट्रीय महासचिव आर. सी. पी. सिंह ने बुधवार को पटना में की।

Harivansh singh JDU

इससे पहले बुधवार को राज्यसभा चुनाव को लेकर पटना में जदयू की एक अहम बैठक हुई। बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह समेत पार्टी के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।