CAA को लेकर अब मौजपुर में प्रदर्शन, कपिल मिश्रा ने दिया तीन दिन का अल्टीमेटम

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और नेशनल भारतीय राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के विरोध में दिल्लीत ही नहीं देश भर में प्रदर्शन चल रहा है।

Avatar Written by: February 23, 2020 5:59 pm

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और नेशनल भारतीय राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के विरोध में दिल्‍ली ही नहीं देश भर में प्रदर्शन चल रहा है। बता दें, इसी बीच दिल्‍ली में रविवार को उस वक्‍त तनावपूर्ण स्‍थिति हो गई जब सीएए के विरोध में प्रदर्शनकारियों के सामने सीएए के समर्थन में नारे लगाते लोग आ गए।

maujpur protest CAA

सीएए के खिलाफ शाहीन बाग के बाद जाफराबाद में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया। वहीं, जाफराबाद प्रदर्शन के जवाब में मौजपुर में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया। बीजेपी नेता कपिल मिश्रा अपने समर्थकों के साथ सड़क पर उतर आए।

delhi protest

वहीं मौजपुर के कबीर नगर मेट्रो स्टेशन के पास सीएए के समर्थक और विरोधियों के बीच पथराव हुए हैं। पथराव के चलते पूरे इलाके में अफरा-तफरी का माहौल बन गया है। इसके अलावा जाफराबाद में भी सीएए के समर्थकों और विरोधियों के बीच पथराव हुआ है।

पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले

बताया जा रहा है कि कबीरनगर मेट्रो स्टेशन के पास सीएए के समर्थक और विरोधी एक-दूसरे पर पत्थरबाजी करने लगे, जिसके चलते यहां की गलियों में भगदड़ मची हुई है। इस पथराव में एक शख्स घायल हुआ है, जिसे पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया है। पुलिस दोनों पक्षों से हो रही पथरबाजी को रोकने की हर संभव कोशिश में जुटी है। लोगों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे हैं।

kapil mishra

बता दें कि मौजपुर में जहां बीजेपी नेता कपिल मिश्रा के समर्थक जमा हैं वहां से महज आधा किलोमीटर दूर जाफराबाद में सीएए के विरोधी जमा हैं।

दो मेट्रो स्टेशन बंद
सीएए के समर्थकों और विरोधियों के बीच जारी टकराव के चलते दिल्ली मेट्रो (DMRC) ने मौजपुर ओर बाबरपुर मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया है।

कपिल मिश्रा ने समर्थकों के साथ मौजपुर चौराहे को ब्लॉक किया

बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने कहा है कि जाफराबाद प्रदर्शन के विरोध में और CAA के समर्थन में वह रोड पर उतरे हैं। उन्होंने कहा कि हम दिल्ली में दूसरा शाहीन बाग नहीं बनने देंगे।

वहीं कपिल मिश्रा ने विडियो ट्वीट कर कहा है, ‘मौजपुर चौक पर जाफराबाद के सामने, कद बढ़ा नहीं करते एड़ियां उठाने से, CAA वापस नहीं होगा, सड़कों पर बीबियां बिठाने से।’ एक अन्य ट्वीट में कपिल मिश्रा ने कहा, ‘दिल्ली में दूसरा शाहीन बाग नहीं बनने देंगे।’ इससे पहले कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर लोगों से सीएए के समर्थन में रोड पर उतरने की अपील की। बताया जा रहा है कि सीएए के विरोध और समर्थन में प्रदर्शन के चलते पूरा मौजपुर चौराहा ब्लॉक हो गया है।

caa protest

वहीं, हालात बिगड़ते देख जफराबाद और आस-पास के इलाके में अतिरिक्त सुरक्षा बल बुलाए गए हैं। ईस्ट डिस्ट्रिक्ट के डीसीपी समेत अन्य इलाकों के डीसीपी भी बुलाए गए हैं। अर्ध सैनिक बल की कुछ और कंपनियां बुलाई गई हैं। फिलहाल हालात पूरी तरह काबू में हैं।

कपिल मिश्रा का अल्टीमेटम- तीन दिन में खाली हों सड़कें

वहीं बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने कहा कि उनकी तरफ से  कोई पथराव नहीं किया गया है। दिल्ली पुलिस को तीन दिन का अल्टीमेटम देते हुए उन्होंने दिया कि अमेरिकी डोनाल्ड ट्रंप के जाने तक हम शांति से जा रहे हैं। इस दौरान सीएए के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों से जाफराबाद और चांद बाग की सड़कें खाली करवाइए, इसके बाद हमें मत समझाइएगा। हम आपकी भी नहीं सुनेंगे। अब सिर्फ तीन दिन हैं।