दिल्ली चुनावः रैली में मनमोहन सिंह पर जमकर बरसे अमित शाह, बताया ‘मौनी बाबा’

दिल्ली विधानसभा चुनाव में आक्रामक चुनाव प्रचार अभियान चला रहे गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को आर के नगर, कस्तूरबा नगर और मालवीय नगर में आयोजित सभाओं में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी दोनों पर जमकर वार किए।

Written by: January 31, 2020 12:00 pm

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव में आक्रामक चुनाव प्रचार अभियान चला रहे गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को आर के नगर, कस्तूरबा नगर और मालवीय नगर में आयोजित सभाओं में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी दोनों पर जमकर वार किए।

Amit Shah and Manmohan Singh

उन्होंने कांग्रेस की मनमोहन सरकार को मौनी बाबा की सरकार बताते हुए कहा कि पाकिस्तानी सीमा से घुसे ‘आलिया, मालिया, जमालिया’ हमारे जवानों का सिर काट ले जाते थे, मगर मौनी बाबा उफ नहीं करते थे। अमित शाह ने कहा, “ये 56 इंच के सीने वाली मोदी सरकार है जिसने पाकिस्तान के हमले के 10 ही दिनों में सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक करके, पाकिस्तान में घुसकर आतंकवादियों के सीने छलनी करने का काम किया।”

Amit Shah Delhi New

उन्होंने कहा, “10 साल तक कांग्रेस की सोनिया-मनमोहन की सरकार चली। 10 साल तक पाकिस्तान से आलिया, मालिया, जमालिया हमारे देश में घुस जाते थे, हमारे जवानों के सिर काट कर ले जाते थे। ये मौनी बाबा उफ तक नहीं करते थे।”

अमित शाह ने कहा कि नरेन्द्र मोदी ने 5 अगस्त 2019 को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को समाप्त कर दिया। 26 जनवरी को जम्मू-कश्मीर में शान से तिरंगा लहराया।

Home Minister Amit Shah

उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने वादा किया था कि घरों में पाइप लाइन से शुद्ध पानी देंगे, लेकिन बीआईएस के सर्वे में स्पष्ट हुआ है कि 21 शहरों में सबसे ज्यादा गंदा पानी दिल्ली की जनता को मिल रहा है।