अस्पताल ने जारी किया पूर्व राष्‍ट्रपति का मेडिकल बुलेटिन, बताया हालत अब भी गंभीर

गौरतलब है कि दो दिन पहले ही पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने ट्वीट कर बताया कि वह कोविड-19 की जांच में संक्रमित पाए गए हैं और पिछले हफ्ते संपर्क में आने वाले लोगों से अपील की कि वे खुद पृथक-वास में चले जाएं और कोविड-19 की जांच कराएं।

Avatar Written by: August 12, 2020 4:48 pm

नई दिल्ली। देश के पूर्व राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत लगातार गंभीर बनी हुई है। उन्‍हें कोरोनावायरस से संक्रमित होने के बाद अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था। जहां उनके मस्तिष्‍क की सर्जरी भी हुई है। वह दिल्‍ली स्थित सेना के अस्‍पताल में भर्ती हैं। बुधवार को आर्मी रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल की ओर से प्रणब मुखर्जी की तबीयत के बारे में मेडिकल बुलेटिन जारी की गई। अस्पताल के अनुसार, प्रणब मुखर्जी की स्थिति अभी भी नाजुक बनी हुई है। अभी वह वेंटिलेटर पर हैं और उनका ब्लड प्रेशर-खून की गति भी स्थिर बना हुआ है।

Pranab Mukherjee

गौरतलब है कि दो दिन पहले ही पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने ट्वीट कर बताया कि वह कोविड-19 की जांच में संक्रमित पाए गए हैं और पिछले हफ्ते संपर्क में आने वाले लोगों से अपील की कि वे खुद पृथक-वास में चले जाएं और कोविड-19 की जांच कराएं। मुखर्जी (84) को सोमवार को दोपहर के वक्त सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया था और सर्जरी से पहले उनमें कोविड-19 की भी पुष्टि हुई थी।

pranab mukherjee

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की बेटी ने किया भावुक ट्वीट

बुधवार को पूर्व राष्ट्रपति  प्रणब मुखर्जी की बेटी और कांग्रेस नेता शर्मिष्ठा मुखर्जी ने पिता प्रणब मुखर्जी के लिए भावुक ट्वीट किया। उन्होंने ट्वीट में लिखा, ” पिछले साल 8 अगस्त का दिन मेरी जिंदगी का सबसे खुशी का दिन था, जब मेरे पिता को भारत रत्न से सम्मानित किया गया था। अब एक साल बाद वो गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं। भगवान सबकी दुआ सुने, अच्छा करे और मुझे सुख-दुख का सामना करने की शक्ति दे। सभी का शुक्रिया।”