गुजरातः ‘मैं भी कोरोना वॉरियर’ ( #HuPanCoronaWarrior) अभियान CM रूपाणी ने किया शुरू

कोरोना महामारी से निपटने के लिए गुजरात में अब सरकार ने राज्य व्यापी अभियान छेड़ दिया है। इस अभियान को ‘मैं भी कोरोना वॉरियर’ के शीर्षक के साथ शुरू किया गया है।

Written by: May 22, 2020 3:37 pm

अहमदाबाद। कोरोना महामारी से निपटने के लिए गुजरात में अब सरकार ने राज्य व्यापी अभियान छेड़ दिया है। इस अभियान को ‘मैं भी कोरोना वॉरियर’ के शीर्षक के साथ शुरू किया गया है। गुजरात में कोरोना वायरस के संक्रमण के खिलाफ लड़ाई में मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने नागरिकों को कोरोना वॉरियर्स की भूमिका निभाने का आह्वान किया गया है। यानी सभी गुजराती लोग कोरोना वॉरियर्स बन सकते हैं।

Gujrat CM vijay rupani

खुद मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने गुरुवार को इस बारे में नागरिकों को जानकारी दी। उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से राज्य के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि, अभी तक हम सभी अपने घरों के अंदर थे तो सुरक्षित थे, लेकिन अब घर के बाहर निकलना होगा तब कोरोना के साथ सीधी जंग छेड़नी है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जब तक कोरोना का कोई निदान नहीं मिले तब तक कोरोना अपने बीच ही है। इसलिए कोरोना के खिलाफ लड़ाई जारी ही रहने वाली है।


उन्होंने बताया कि, एक सप्ताह का यह अभियान 21 मई से आरंभ होकर 27 मई तक चलेगा। इसके बाद इस अभियान के तहत लिए गए संकल्प का सभी को पालन करना होगा। 21 मई की सुबह 11 बजे सीएम ने अभियान को लॉन्च किया। इस कार्यक्रम के लॉन्च के मौके पर संत मोरारी बापू, रमेश ओझा, गुणवंत शाह सहित कई गणमान्य लोग मौजूद थे।

मुख्यमंत्री ने कहा, ”यह अभियान मुद्दों पर चलाया जाएगा। जिसमें बुजुर्गों और बच्चों को घर में रखना, मास्क पहने बिना या बिन-जरूरी घर से बाहर नहीं निकलना एवं सोशल डिस्टेंसिग मैंटेन करना शामिल है। आने वाले समय में विविध क्षेत्र के दिग्गजों को इस अभियान से जोड़ा जाएगा और इसी के तहत विविध इंडोर व ऑनलाइन प्रवृत्तियां की जाएंगी। हम ये भी ध्यान दें कि, देश सालों बाद ऐसी महामारी का सामना कर रहा है। अब हमें कोरोना के साथ ही जीना है, ये सोच लीजिए। इसीलिए अपनी इम्युनिटी को भी बढ़ाना होगा। 22 मई को दादा-दादी के संग सेल्फी लेकर ‘मैं भी कोरोना वॉरियर’ हैशटैग के साथ सोशल मीडिया में अपलोड करनी होगी। आने वाले दिनों में ऐसे ही अलग-अलग टास्क दिए जाएंगे।”