Connect with us

देश

Jammu: POK वापस लेने की तैयारी में है भारतीय सेना? इन तस्वीरों की वजह से चर्चा का बाजार गर्म

क्या भारत की सेना पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर POK को वापस लेने वाली है? हाल के दिनों में इस चर्चा ने जोर पकड़ा है। दरअसल, बीते दिनों रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कश्मीर में एक बयान दिया था। अब सेना की कुछ ऐसी तस्वीरें आई हैं, जो इस चर्चा को और बल दे रही हैं।

Published

on

जम्मू। क्या भारत की सेना पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर POK को वापस लेने वाली है? हाल के दिनों में इस चर्चा ने जोर पकड़ा है। दरअसल, बीते दिनों रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कश्मीर में एक बयान दिया था। अब सेना की कुछ ऐसी तस्वीरें आई हैं, जो इस चर्चा को और बल दे रही हैं। पहले आपको बताते हैं कि सेना की कौन सी तस्वीरों से ये चर्चा जोर पकड़ रही है कि भारत अब पीओके को कब्जे में लेने वाला है। सेना की तस्वीरें जम्मू के चिनाब नदी में हुई एक प्रैक्टिस की हैं। इन तस्वीरों में भारतीय जवान टैंकों और बख्तरबंद गाड़ियों के साथ चिनाब नदी पार करने की प्रैक्टिस करते दिख रहे हैं।

indian army chenab river 3

बता दें कि चिनाब नदी जम्मू-कश्मीर की चिनाब घाटी से निकलती है और जम्मू के पास अंतरराष्ट्रीय सीमा पारकर पाकिस्तान पहुंचती है। इस नदी में सेना के जवानों की टैंक और बख्तरबंद गाड़ियों के साथ प्रैक्टिस से चर्चाओं का बाजार और गुलजार हुआ है। बता दें कि बीते दिनों पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ ने भी चिंता जताई थी कि भारत जल्दी ही पीओके को कब्जे में करने के लिए अटैक कर सकता है। दरअसल, भारत ने आतंक के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक कर पाकिस्तान की जान सांसत में डाल रखी है। साथ ही कश्मीर से जुड़े संविधान के विशेष प्रावधान 370 को खत्म कर दिया है। इसी वजह से पाकिस्तान को हमेशा डर सताता है भारत पीओके को वापस लेने के लिए अभियान छेड़ने वाला है।

indian army chenab river 1

अब आपको बताते हैं कि बीते दिनों रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने क्या बयान दिया था। राजनाथ सिंह ने कश्मीर में एक जनसभा में कहा था कि बाबा अमरनाथ हमारे पास हैं, लेकिन मां शारदा पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में है। ये हमें नहीं सुहाता है। भारत की संसद भी पीओके को वापस लेने का प्रस्ताव कई बार पास कर चुकी है। 370 के खात्मे के लिए संसद में चर्चा के दौरान गृहमंत्री अमित शाह ने भी कहा था कि पीओके और लद्दाख के कब्जे वाले इलाकों को वापस हासिल करना सरकार का लक्ष्य है और वो इसके लिए जान तक देने को तैयार हैं।

Rajnath Singh 1

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement