Connect with us

देश

Punjab: पटियाला में कल की हिंसा के बाद हिंदूवादी संगठनों ने आज बुलाया बंद, तनाव को देखते हुए इंटरनेट बंद, कई जिलों में धारा 144

सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी AAP की तरफ से कहा गया है कि कल का झगड़ा अकाली दल और शिवसेना के बीच हुआ और इसमें बीजेपी युवा मोर्चा भी शामिल था। वहीं, बीजेपी के नेता वरुण जिंदल ने तलवार लहराते लोगों की फोटो जारी की है। बीजेपी और कांग्रेस ने इस हिंसा को भगवंत मान सरकार की नाकामी भी बताया।

Published

on

patiala

पटियाला। पंजाब के पटियाला में हालात अब भी तनावपूर्ण हैं। यहां हिंदूवादी संगठनों ने आज बंद का आह्वान किया है। इसके मद्देनजर पटियाला समेत कई जिलों में धारा 144 लागू की गई है। पटियाला में कल शाम से आज सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लगाया गया था। फिलहाल जिले में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं। चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात है। पुलिस ने कल खालिस्तान विरोधी मार्च निकालने वाले हरीश सिंगला को गिरफ्तार कर लिया है। सिंगला को शिवसेना ने पार्टी से निकालने का एलान भी कर दिया है, लेकिन सिंगला का कहना है कि उन्हें कोई पार्टी से निकाल नहीं सकता।

patiala

कल कालीमाता मंदिर के पास से सिंगला ने अपने समर्थकों के साथ खालिस्तान विरोधी मार्च निकाला था। वहीं, दूसरी तरफ से खालिस्तान समर्थक भी इकट्ठा हो गए थे। पुलिस ने जब दोनों को रोकने की कोशिश की थी, तो उस पर पथराव किया गया था। एक इंस्पेक्टर के हाथ पर तलवार भी मारी गई थी। हालात बिगड़ते देख पुलिस को हवाई फायरिंग भी करनी पड़ी थी। जिसके बाद यहां शाम को तनाव खत्म न होते देखकर कर्फ्यू लगाना पड़ गया था। सूबे के सीएम भगवंत मान ने एलान किया है कि किसी को भी हिंसा करने की छूट नहीं मिलेगी।

अब खबर ये है कि मान सरकार जिले के एसएसपी और आईजी रेंज को हटा सकती है। दूसरी तरफ इस घटना पर सियासत भी तेज है। सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी AAP की तरफ से कहा गया है कि कल का झगड़ा अकाली दल और शिवसेना के बीच हुआ और इसमें बीजेपी युवा मोर्चा भी शामिल था। वहीं, बीजेपी के नेता वरुण जिंदल ने तलवार लहराते लोगों की फोटो जारी की है। बीजेपी और कांग्रेस ने इस हिंसा को भगवंत मान सरकार की नाकामी भी बताया। कुल मिलाकर अभी ये मुद्दा ठंडा होता नहीं दिख रहा है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement