कंगना को धमकी देना शिवसेना को पड़ा भारी, उद्धव ठाकरे और संजय राऊत के खिलाफ यहां दर्ज हुआ मुकदमा

कंगना रनौत (Kangana Ranaut) को शिवसेना (Shivsena) की तरफ से जमकर धमकी दी जाने लगी है। शिवसेना समेत सभी साथी दल के नेता एक-एक कर कंगना पर जुबानी वार कर रहे हैं।

Avatar Written by: September 11, 2020 7:41 pm
Uddhav Sanjay Kangana

नई दिल्ली। महाराष्ट्र (Maharashtra) में सियासी सरगर्मी तेज है। सरकार के खिलाफ फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने मोर्चा खोल रखा है तो वहीं कंगना के नए नवेले दफ्तर पर बीएमसी (BMC) का बुलडोजर चल चुका है। कंगना रनौत (Kangana Ranaut) को शिवसेना (Shivsena) की तरफ से जमकर धमकी दी जाने लगी है। शिवसेना समेत सभी साथी दल के नेता एक-एक कर कंगना पर जुबानी वार कर रहे हैं। शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राऊत (Sanjay Raut) तो कंगना के बयानों से इतना तिलमिला गए की कंगना के लिए अभद्र टिप्पणी करने से भी नहीं चुके। बीएमसी द्वारा कानून का हवाला देकर कंगना के कार्यालय में तोड़फोड़ को जायज ठहराने की कोशिश की जा रही है तो वहीं इसके ठीक एक दिन बाद शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में जो कुछ लिखा उसका शीर्षक रखा ‘उखाड़ दिया’।

Actor Kangana Ranaut

वहीं कंगना ने भी अपने ऑफिस में हुए तोड़फोड़ के लिए वीडियो संदेश के जरिए जमकर उद्धव ठाकरे पर हमला बोला और अब उसने बाला साहेब ठाकरे का वीडियो जारी कर सोनिया गांधी को भी अपने निशाने पर ले लिया है। कंगना के द्वारा वीडियो संदेश में उद्धव ठाकरे के लिए किए गए तू, तूझे जैसे शब्दों को अपमानजनक बताकर उसके खिलाफ मुंबई में मामला दर्ज कराया गया है। लेकिन कंगना पर मामला दर्ज कराने वाले लोगों को संजय राऊत का वह बयान ध्यान नहीं रहा जिसमें उन्होंने कंगना के लिए ‘हरामखोर’ शब्द का प्रयोग किया और बाद में उसका रूपांतरण कर कहा कि उनका मतलब ‘नॉटी’ से था। अब संजय राऊत का बयान उनके और उद्धव ठाकरे के लिए भी मुसीबत बन गया है।

Saamna Kangna Ranaut Shivsena

अब कंगना रनौत मामले में एक मुकदमा बिहार में भी दर्ज हुआ है। सामाजिक कार्यकर्ता एम राजू नैयर ने मुजफ्फरपुर के सीजेएम कोर्ट में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और शिवसेना नेता संजय राउत के खिलाफ यह मुकदमा दर्ज कराया है। सामाजिक कार्यकर्ता ने उद्धव ठाकरे और संजय राउत पर फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत को धमकी देने के आरोप में यह मामला दर्ज करवाया है। इससे पहले मुंबई के विक्रोली थाने में कंगना रनौत के खिलाफ केस दर्ज कराया गया है। यह केस सीएम उद्धव ठाकरे के खिलाफ कंगना द्वारा इस्तेमाल की गई भाषा को लेकर दर्ज की गई है।

Kangna ranaut And Uddhav Thackeray

दरअसल दफ्तर तोड़े जाने के बाद फिल्म अभिनेत्री ने सीएम उद्धव ठाकरे पर हमला बोलते हुए एक वीडियो ट्वीट किया था। इसमें कंगना कह रही हैं, ”तुम्हारे पिताजी के अच्छे कर्म तुम्हें दौलत तो दे सकते हैं मगर सम्मान खुद कमाना पड़ता है, मेरा मुंह बंद करोगे मगर मेरी आवाज, मेरे बाद सौ, फिर लाखों में गूंजेगी, कितने मुंह बंद करोगे? कितनी आवाजें दबाओगे? कब तक सच्चाई से भागोगे तुम कुछ नहीं हों सिर्फ वंशवाद का एक नमूना हो।”

Kangna New Video

इससे पहले भी कंगना रनौत ने अपने ट्वीट में संजय राउत पर निशाना साधते हुए कहा था कि संजय राउत ने मुझे खुली धमकी दी है और कहा है कि मैं मुंबई वापस ना आऊं। पहले मुंबई की सड़कों में आजादी के नारे लगे और अब खुली धमकी मिल रही है। ये मुंबई पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर की तरह क्यों लग रहा है?

Uddhav Thackrey Sanjay Raut

इस बयान को लेकर शिवसेना आईटी सेल ने ठाणे के श्रीनगर पुलिस स्टेशन में कंगना पर मुंबई की तुलना पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) से करने पर राजद्रोह का केस दर्ज करने की शिकायत दी। इस मामले को लेकर भाजपा नेता और वरिष्ठ वकील सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट किया, ‘किस आधार पर महाराष्ट्र सरकार चाहती है कि कंगना के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज हो? किस अधिनियम की किन धाराओं को लागू किया गया है। मेरी जानकारी के अनुसार एकमात्र धारा IPC की धारा 124A है जो कंगना के लिए पूरी तरह से अनुचित है, जो उन्होंने किया है या बोला है।’

kangana sanjay raut

मुंबई को लेकर दिए गए बयान की वजह से कंगना और महाराष्ट्र सरकार में तल्खियां और भी ज्यादा बढ़ती जा रही है। वहीं अब महाराष्ट्र सरकार ने फैसला किया है कि वह कंगना रनौत के ड्रग कनेक्शन की जांच करेगी। महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने इसकी जांच की बात कही है।