दिल्ली के हालात पर केजरीवाल की प्रेस कांफ्रेंस, कहा- ‘पुलिस को कार्रवाई करने के अधिकार नहीं हैं’

उत्तर पूर्वी दिल्ली में स्पेशल सेल, क्राइम ब्रांच और इकोनॉमिक क्राइम ब्रांच के अधिकारियों के साथ अर्धसैनिक बलों की 35 कंपनियां तैनात की गई हैं। दिल्ली के विभिन्न जिलों से स्थानीय पुलिस को भी बुलाया गया है।

Avatar Written by: February 25, 2020 12:13 pm

नई दिल्ली। दिल्ली में बिगड़े हालात को लेकर अरविंद केजरीवाल ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करने से पहले एक प्रेस कांफ्रेंस की, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया कि, दिल्ली पुलिस को कार्रवाई करने के अधिकार नहीं हैं, इसलिए वो कार्रवाई नहीं कर पा रहे हैं। आपको बता दें कि सोमवार को भड़की इस हिंसा में अबतक 7 लोगों की जान जा चुकी हैं, जिसमें  हेड कॉन्स्टेबल रतनलाल भी शामिल हैं।

Kejriwal Meeting with his cabinet

अपनी प्रेस कांफ्रेंस में केजरीवाल ने कहा कि, “पुलिस को कार्रवाई करने के अधिकार नहीं हैं, वो कार्रवाई नहीं कर पा रहे हैं जब तक उनको ऊपर से आदेश नहीं मिल जाते। मैं 12 बजे गृह मंत्री जी से मिलने जा रहा हूं, इसका जिक्र मैं उनसे करूंगा।”

उन्होंने कहा कि, “पिछले 2 दिन से दिल्ली के कुछ इलाकों में शांति व्यवस्था के हालात खराब होते जा रहे हैं, खासतौर से पूर्वी दिल्ली में। ये बहुत ही चिंता का विषय है। मेरी दिल्ली के सभी लोगों से अपील है कि शांति बनाए रखें, जिसके जो भी मामले हैं वो शांतिपूर्वक बैठकर हल हो सकते हैं।”

Kejriwal PC on Delhi Riot

केजरीवाल ने कहा कि, “अस्पताल अथॉरिटी को आदेश दिया गया है कि वो मुस्तैदी से काम करें, फायर डिपार्टमेंट को आदेश दिया गया हैं पुलिस के साथ समन्वय बैठाकर समय से जगह पर पहुंचे।”

वहीं इस मामले में दिल्ली के संयुक्त पुलिस आयुक्त आलोक कुमार ने कहा कि, “पुलिस द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है। हर जगह पुलिस तैनात की गई है- ब्रह्मपुरी, मौजपुर, चांद बाग, करावल नगर और खजूरी हर जगह पुलिस पहुंच गई है। हमारी तरफ से समुदायों को समझाकर शांति बनाए रखने के प्रयास किए जा रहे हैं।”

Alok Kumar DCP Delhi

आपको बता दें कि उत्तर पूर्वी दिल्ली में स्पेशल सेल, क्राइम ब्रांच और इकोनॉमिक क्राइम ब्रांच के अधिकारियों के साथ अर्धसैनिक बलों की 35 कंपनियां तैनात की गई हैं। दिल्ली के विभिन्न जिलों से स्थानीय पुलिस को भी बुलाया गया है।