लॉकडाउन के फैसले पर सोनिया ने उठाया सवाल, अमित शाह ने दिया करारा जवाब

अमित शाह की यह टिप्पणी ऐसे समय में आई जब कुछ ही घंटे पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सरकार पर देशव्ययापी लॉकडाउन को बिना योजना बनाए लागू करने का आरोप लगाया और कहा कि इससे लाखों लोगों को परेशानी हुई है।

Written by: April 2, 2020 8:15 pm

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को कांग्रेस की आलोचना करते हुए कहा कि विपक्षी पार्टी कोरोना वायरस के मुद्दे पर ‘तुच्छ राजनीति’ कर रही है और उसे लोगों को ‘गुमराह’ करने की बजाए देशहित में सोचना चाहिए। शाह की यह टिप्पणी ऐसे समय में आई जब कुछ ही घंटे पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सरकार पर देशव्ययापी लॉकडाउन को बिना योजना बनाए लागू करने का आरोप लगाया और कहा कि इससे लाखों लोगों को परेशानी हुई है।

amit shah

गृह मंत्री ने अपने ट्वीट में कहा, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में भारत के प्रयासों की घरेलू और वैश्विक स्तर पर प्रशंसा हो रही है। 130 करोड़ भारतीय कोविड-19 को परास्त करने में एकजुट हैं। उन्होंने कहा, इसके बावजूद, कांग्रेस तुच्छ राजनीति कर रही है। वक्त की जरूरत है कि वे (कांग्रेस) देशहित में सोचें और लोगों को गुमराह करना बंद करें।


गुरुवार को देश में कोरोनावायरस के संक्रमण के संकट की वजह से केंद्र सरकार द्वारा पूरे देश में संपूर्ण लॉकडाउन पर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पीएम मोदी पर हमला बोला था। गुरुवार को सोनिया गांधी ने कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित किया था। इस बैठक में सोनिया गांधी ने पीएम मोदी के लॉकडाउन के फैसले पर हमला बोलते हुए कहा था कि, देश में कोरोना वायरस के संकट को देखते हुए 21 दिन का लॉकडाउन तो बहुत जरूरी था, लेकिन इसे बिना सोचे समझे बिना किसी योजना के गलत तरीके से लागू किया गया। लॉकडाउन के कारण लाखों प्रवासी मजदूरों का उत्पीड़न हुआ।


इस दौरान सोनिया गांधी ने कांग्रेस शासित राज्यों में कोरोना वायरस के खिलाफ की जा रही तैयारियों का भी जायजा लिया।