लेह में पैरा कमांडोज ने दिखाया दम, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी हुए शामिल

लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर भारत और चीन में तनाव के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह दो दिवसीय दौरे पर लद्दाख पहुंचे हैं। भारतीय सशस्त्र बलों के सैनिकों ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की मौजूदगी में पैरा ड्रापिंग अभ्यास किया।

Avatar Written by: July 17, 2020 9:48 am

नई दिल्ली। लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर भारत और चीन में तनाव के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह दो दिवसीय दौरे पर लद्दाख पहुंचे हैं। चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और थल सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवाने भी उनके साथ मौजूद हैं।

रक्षा मंत्री यहां एलएसी पर सुरक्षा हालात का जायजा लेंगे और जवानों का हौसला बढ़ाएंगे। इसके अलावा रक्षा मंत्री पूर्वी लद्दाख के गलवन में चीनी सैनिकों से हुई खूनी झड़प में घायल हुए जवानों का हौसला मुलाकात करेंगे।

पैरा ड्रापिंग अभ्यास

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवाने लेह के स्टाकना पहुंचे हैं। भारतीय सशस्त्र बलों के सैनिकों ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की मौजूदगी में पैरा ड्रापिंग अभ्यास किया।

rajnatth singh

जानकारी के अनुसार रक्षा मंत्री लेह स्थित उत्तरी कमान की 14 कोर के मुख्यालय में सेना अधिकारियों से बैठक कर पूर्वी लद्दाख के मौजूदा हालात पर चर्चा करेंगे। एलएसी पर तैनात जवानों से भी मिलेंगे।

भारत और चीन के बीच तनाव कम करने की कोशिश जारी है और चीनी सेना कई इलाकों से पीछे भी हट रही है, लेकिन भारत हर मोर्चे पर तैयार है। दुश्मन के इलाके में ऑपरेशन को अंजाम देने के लिए पैरा कमांडोज की तैनाती की गई है। इस समय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के सामने दिखाया जा रहा है कि पैरा कमांडोज कैसे ऑपरेशन को अंजाम दे सकते हैं।

Support Newsroompost
Support Newsroompost