Connect with us

देश

सचिन पायलट के हटते ही राजस्थान कांग्रेस में आया भूचाल, एक साथ 59 पदाधिकारियों ने दिया इस्तीफा…

अब कांग्रेस पार्टी की टोंक ईकाई के 59 लोगों ने इस्तीफा दे दिया है। इन लोगों ने सचिन पायलट के खिलाफ हुई कार्रवाई के विरोध में इस्तीफा दिया है।

Published

on

Sachin Pilot

नई दिल्ली। राजस्थान में सचिन पायलट को प्रदेश अध्यक्ष और डिप्टी सीएम के पद से हटाते ही पार्टी के अंदर अंसतोष खुलकर सामने आने लगा है। एक-एक कर जिला इकाईयों से इस्तीफे की खबर आ रही है।

Sachin Pilot and Ashok Gehlot

अब कांग्रेस पार्टी की टोंक ईकाई के 59 लोगों ने इस्तीफा दे दिया है। इन लोगों ने सचिन पायलट के खिलाफ हुई कार्रवाई के विरोध में इस्तीफा दिया है। इससे पहले पाली जिला कांग्रेस अध्यक्ष चुन्नीलाल चाडवास ने अपने पद से इस्तीफा दिया है। उन्होंने सचिन पायलट को प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाने की आलाकमान की कार्रवाई को अलोकतांत्रिक बताया।


सचिन पायलट के हटाए जाने पर प्रिया दत्त का छलका दर्द

कांग्रेस नेता और संजय दत्त की बहन प्रिया दत्त ने सचिन पायलट के समर्थन में कहा कि एक और दोस्त ने पार्टी छोड़ दी सचिन और ज्योतिरादित्य दोनों सहकर्मी थे और अच्छे दोस्त भी, दुर्भाग्य से हमारी पार्टी ने दिग्गज युवा नेताओं को खो दिया। मैं नहीं मानती कि महत्वकांक्षी होना गलत बात है।

उन्होंने मुश्किल समय में बहुत मेहनत की है। इससे पहले उत्तर प्रदेश कांग्रेस के युवा चेहरे और पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद ने भी सचिन के समर्थन में ट्वीट करते हुए कहा कि सचिन पायलट सिर्फ एक क्लीग ही नहीं बल्कि मेरे दोस्त हैं। कोई भी इस बात को नकार नहीं सकता कि उन्होंने पार्टी के लिए समर्पण के साथ काम किया है। पूरी उम्मीद है कि स्थिति अभी भी ठीक हो सकती है।

बर्खास्त होने के बाद सचिन पायलट का पहला ट्वीट
राजस्थान में जारी कांग्रेस के राजनीतिक संकट के बीच पार्टी ने मंगलवार को बड़ा फैसला लेते हुए सचिन पायलट को उपमुख्यमंत्री और पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष पद से हटा दिया। पायलट के वफादार दो अन्य मंत्रियों विश्वेंद्र सिंह और रमेश मीणा को भी मंत्री पद से हटा दिया गया है। राज्य के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह दोतासारा को कांग्रेस का नया प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

Sachin Pilot

वहीं बर्खास्त होने के बाद सचिन पायलट ने पहला ट्वीट किया है। इस ट्वीट में उन्होंने कांग्रेस पर वार करते हुए लिखा, ‘सत्य को परेशान किया जा सकता है पराजित नहीं।’

साथ ही सचिन पायलट ने अपने ट्विटर का बायो भी बदल दिया है। सचिन पायलट ने बायो में अब टोंक से विधायक, पूर्व केंद्रीय आईटी मंत्री लिखा है। इससे पहले पायलट ने अपने बायो में राजस्थान का उपमुख्यमंत्री और राजस्थान कांग्रेस का अध्यक्ष लिखा था।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
टेक2 hours ago

लाल बहादुर शास्त्री और गांधी जयंती के मौके पर CM केजरीवाल की गैर-मौजूदगी को लेकर एलजी ने लगाई AAP की क्लास, मांगा जवाब  

देश3 hours ago

Advertisements Guidelines: सट्टेबाजी से जुड़े विज्ञापनों को लेकर एक्शन में सरकार, जारी किया ये दिशानिर्देंश, वेबसाइट्स –टीवी चैनलों को दी ये सख्त निर्देश

देश4 hours ago

Jammu-Kashmir: एक्शन में अमित शाह…टेंशन में Pak!, पाकिस्तान और आतंक के गठजोड़ की खुली पोल

Education4 hours ago

Government Job: गुजरात की कामधेनु यूनिवर्सिटी में असिस्टेंट प्रोफेसर के कई पदों पर निकली बंपर भर्ती, इस तारीख तक कर सकेंगे आवेदन

देश4 hours ago

Video: कट्टरपंथियों को मुंहतोड़ जवाब, यूपी की जेल में बंद मुस्लिम कैदियों ने रखा नवरात्रि पर व्रत

Advertisement