दिल्ली हिंसा की जांच के लिए क्राइम ब्रांच के 8 एसीपी की एसआईटी गठित

गुरुवार को बाकायदा दिल्ली पुलिस मुख्यालय ने एक विशेष जांच टीम (एसआईटी) गठित कर दी। एसआईटी में दिल्ली पुलिस अपराध शाखा में तैनात आठ दबंग एसीपी शामिल किए गए हैं।

Written by: February 27, 2020 8:44 pm

नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा के दौरान दिल्ली के उत्तर-पूर्वी जिले के हिस्सों को फूंक डाले जाने की जांच अब दिल्ली पुलिस अपराध शाखा करेगी। इसके लिए गुरुवार को बाकायदा दिल्ली पुलिस मुख्यालय ने एक विशेष जांच टीम (एसआईटी) गठित कर दी। एसआईटी में दिल्ली पुलिस अपराध शाखा में तैनात आठ दबंग एसीपी शामिल किए गए हैं। एसआईटी में शामिल ये सभी आठ एसीपी अपराध शाखा के डीसीपी ज्वॉय टिर्की और राजेश देव को रिपोर्ट करेंगे। जबकि एसआईटी का नेतृत्व दिल्ली पुलिस अपराध शाखा के अतिरिक्त आयुक्त स्तर के अधिकारी के कंधों पर होगा।

IPS Officer SN Shrivastava Delhi

गुरुवार को आईएएनएस को यह जानकारी दिल्ली पुलिस मुख्यालय की सहायक पुलिस आयुक्त ऋतंभरा प्रकाश द्वारा जारी आदेश से मिली। आदेश में कहा गया है कि गठित एसआईटी को दो हिस्सों में रखा गया है। इन दोनों हिस्सों में 4-4 एसीपी रखे गए हैं।

Delhi Police Van

एसआईटी की टीम ‘ए’ में अनिल दुरेजा, अरविंद कुमार, राज कुमार ओझा, पंकज सिंह, टीम ‘बी’ में मनोज, उदयवीर सिंह, संदीप लांबा, अरविंद कुमार (सभी सहायक पुलिस आयुक्त) को रखा गया है। हर एसीपी को तीन इंस्पेक्टर, 4 सब इंस्पेक्टर तीन हवलार-सिपाही मुहैया कराये गए हैं।

Delhi Police

पुलिस मुख्यालय से जारी आदेश में कहा गया है कि उत्तर पूर्वी जिले में बीते तीन दिन में घटी तमाम घटनाओं की जांच के लिए दर्ज सभी एफआईआर अपराध शाखा के हवाले कर दी जाएं।