कोरोना के खिलाफ लड़ाई में देश के स्वास्थ्य कर्मियों को हर संभव मदद की जरूरत: CWC बैठक में सोनिया गांधी

सोनिया गांधी ने अपने कार्यकर्ताओं और समिति के सदस्यों से बात करते हुए कहा कि हम आज एक अभूतपूर्व स्वास्थ्य और मानवीय संकट के बीच मिल रहे हैं। आज पूरे देश के और हमारे सामने कोरोना जैसी भयावह चुनौती है लेकिन इसे दूर करने के लिए हमें दृढ संकल्पित होना चाहिए। 

Written by: April 2, 2020 1:53 pm

नई दिल्ली। गुरूवार को कांग्रेस की सबसे बड़ी नीति निर्धारण इकाई, ( CWC ) कांग्रेस वर्किंग कमिटी की बैठक वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये की गई। कांग्रेस कमिटी की इस बैठक में कोरोना वायरस (कोविड-19) संकट के कारण पैदा हुए हालात पर चर्चा की गई। देशव्यापी लॉकडाउन और सामाजिक दूरी (सोशल डिस्टेंसिंग) से जुड़े सरकारी दिशानिर्देशों का पालन करते हुए सोनिया गांधी की अध्यक्षता में हो रही इस बैठक में सीडब्ल्यूसी के सदस्य वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से जुड़े।

sonia gandhi

इस बैठक के दौरान पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह, राहुल गांधी, और अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। इस कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अपने कार्यकर्ताओं और समिति के सदस्यों से बात करते हुए कहा कि हम आज एक अभूतपूर्व स्वास्थ्य और मानवीय संकट के बीच मिल रहे हैं। आज पूरे देश के और हमारे सामने कोरोना जैसी भयावह चुनौती है लेकिन इसे दूर करने के लिए हमें दृढ संकल्पित होना चाहिए।

sonia gandhi s

इस बैठक के दौरान सोनिया ने बैठक में मौजूद सभी लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि कोरोना से लड़ने के लिए स्थिर और विश्वसनीय जांच का कोई विकल्प नहीं है। हमारे देश के डॉक्टरों, नर्सों, स्वास्थ्य कर्मियों को हरसंभव मदद की जरूरत है। उन्होंने कहा कि पर्सनल प्रोटेक्शन इक्विपमेंट जैसे कि हज़मत सूट, एन -95 मास्क उन्हें युद्धस्तर पर मुहैया कराया जाना चाहिए। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि कोरोना वायरस लॉकडाउन के कारण बने हालात से निपटने के लिए सरकार को एक विस्तृत रणनीति बनाना चाहिए थी। यहां पर भी उन्होंने कोरोना को लेकर सरकार के रवैये पर सवाल जरुर उठाए।

इस बैठक में शामिल हुए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि कांग्रेस कोविड-19 की चुनौती का सामना करने के लिए देश के साथ इस मुश्किल वक्त में एकजुट खड़ी है। वहीँ कांग्रेस के भूतपूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सीडब्ल्यूसी में कहा कि सभी राज्य सरकारों को कोविड-19 से प्रभावित होने की आशंका वाले संवेदनशील वर्गों के लिए विशेष परामर्श जारी किए जाने की इस समय आवश्यकता है।

sonia gandhi meeting

सीडब्ल्यूसी की बैठक में पी. चिदंबरम भी शामिल हुए थे, चिदंबरम ने इस दौरान कहा कि सरकार पूरी तरह से कोरोना संकट की व्यापकता को शायद नहीं समझ पाई है। उन्होंने कहा कि इस दौरान देशहित में “कांग्रेस को लगातार सरकार में संलग्न रहना चाहिए, समर्थन करना चाहिए लेकिन कमियों को भी जरुर इंगित करना चाहिए।”  गौरतलब है कि हाल ही में चिदंबरम ने केंद्र सरकार की कोरोना संकट के बीच जारी की गई वित्तीय योजनाओं पर सवाल उठाये थे