WhatsApp ने अपनी नई पॉलिसी पर दी सफाई, कहा- मैसेजेस की प्राइवेसी प्रभावित नहीं

वॉट्सऐप (WhatsApp) अपनी नई पॉलिसी (New policy) को लेकर पुरी दुनिया में आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। नई पॉलिसी को लेकर लोगों के मन में कई सवाल उठ रहे हैं। जिसके जवाब अब कंपनी ने दिए है।

Avatar Written by: January 12, 2021 10:00 am
whstap

नई दिल्ली। वॉट्सऐप (WhatsApp) अपनी नई पॉलिसी (New policy) को लेकर पुरी दुनिया में आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। नई पॉलिसी को लेकर लोगों के मन में कई सवाल उठ रहे हैं। जिसके जवाब अब कंपनी ने दिए है। साथ ही कंपनी ने सफाई देते हुए कहा कि सेंसिटिव डेटा फेसबुक के साथ शेयर नहीं होते। कंपनी ने अपना बयान ट्वीट किया है। जिसमें उसने लोगों मन से शंका मिटाने की कोशिश की है।

whatsapp

वॉट्सऐप ने अपनी नई पॉलिसी को लेकर सफाई देते हुए कहा है कि आपके सेंसिटिव डेटा फेसबुक के साथ शेयर नहीं होते है। कंपनी का कहना है, ”नई पॉलिसी अपडेट किसी भी तरह से दोस्तों या परिवार के साथ आपके मैसेजेस की प्राइवेसी को प्रभावित नहीं करता है। नई पॉलिसी में वॉट्सऐप बिजनेस को लेकर बदलाव शामिल होंगे, जोकि ऑप्शनल है।”

कंपनी का कहना है, ”हम कुछ अफवाहों को संबोधित करना चाहते हैं और 100% स्पष्ट हैं कि हम आपके निजी संदेशों को एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन के साथ संरक्षित करना जारी रखते हैं।”

whatsapp spy

वॉट्सऐप ग्रुप्स को लेकर कंपनी का कहना है कि ग्रुप्स प्राइवेट रहते हैं। ग्रुप्स की प्राइवेसी को कोई खतरा नहीं है। बता दें कि कंपनी द्वारा ये जारी किया जाने वाला दूसरा स्पष्टीकरण है, जिसने पहले कहा था कि अपडेट केवल व्यावसायिक खातों को प्रभावित करेगा।