दिल्ली के हालात पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने घर बुलाई आपात बैठक

आप विधायक व मंत्री गोपाल राय ने कहा कि, बाबरपुर में चारों तरफ दहशत का माहौल बना हुआ है दंगाई फायरिंग व आग लगाते घूम रहे हैं लेकिन पुलिस फोर्स नहीं है।

Avatar Written by: February 25, 2020 9:16 am

नई दिल्ली। दिल्ली में सोमवार से भड़की हिंसा में अब तक 5 लोगों की जान चली गई है। इसमें दिल्ली पुलिस हेड कॉन्स्टेबल रतनलाल भी शामिल हैं। तमाम दलों की तरफ से शांति बनाए रखने की अपील की जा रही है। इसको लेकर दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार की तरफ से भी हिंसी रोकने के लिए कोशिशें की जा रही हैं।

Delhi Riots petrol

केजरीवाल ने आपात बैठक बुलाई

मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राजधानी में हिंसा को लेकर अपने घर पर आपात बैठक बुलाई। इस बैठक में हिंसा प्रभावित इलाकों के विधायकों और अधिकारियों को बुलाया गया।

Arvind Kejriwala

इससे पहले केजरीवाल ने दिल्ली हिंसा को लेकर कहा था कि, “पुलिस हेड कोंस्टेबल की मौत बेहद दुःखदायी है। वो भी हम सब में से एक थे। कृपया हिंसा त्याग दीजिए। इस से किसी का फ़ायदा नहीं। शांति से ही सभी समस्याओं का हल निकलेगा।”

मनीष सिसोदिया ने कहा

तीन दशक से दिल्ली में हूं। अपने ही शहर में इतना डर कभी नही लगा। क्या हो गया है ये? कौन लोग हैं जो दिल्ली में आग लगा रहे हैं? बेहद दुखी और शर्मिंदा हूँ आज। ये हमारी प्यारी दिल्ली है। देश की राजधानी है। इसे बचाना ही होगा।

Kejriwal Manish sisodia

संजय सिंह ने कहा

सोमवार की रात आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद ने कहा कि, “देश की राजधानी दिल्ली जल रही है गृह मंत्री अमित शाह हिंसा को रोकने की कोई कोशिश नही कर रहे हैं क़ानून का राज जंगल राज बन गया है दंगाई खुलेआम हिंसा और आगजनी कर रहे हैं कोई पुलिस अधिकारी फ़ोन तक नही उठा रहा है।”

sanjay singh

गोपाल राय ने कहा

आप विधायक व मंत्री गोपाल राय ने कहा कि, “बाबरपुर में चारों तरफ दहशत का माहौल बना हुआ है दंगाई फायरिंग व आग लगाते घूम रहे हैं लेकिन पुलिस फोर्स नहीं है। मैं लगातार दिल्ली पुलिस से बात करने की कोशिश कर रहा हूं। कमिश्नर फोन उठाने को राजी नहीं हैं। मेरा उप राज्यपाल साहब व गृहमंत्री जी से आग्रह है कि तुरंत पुलिस फोर्स लगाएं।”