गृहमंत्री अमित शाह से मिले दिल्ली पुलिस कमिश्नर, बताया दिल्ली में सबकुछ नियंत्रण में

दिल्ली पुलिस कमिश्नर एस.एन.श्रीवास्तव, विशेष आयुक्त सतीश गोलचा ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को राष्ट्रीय राजधानी की मौजूदा स्थिति से अवगत कराया।

Written by: March 4, 2020 4:18 pm

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस कमिश्नर एस.एन.श्रीवास्तव, विशेष आयुक्त सतीश गोलचा ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को राष्ट्रीय राजधानी की मौजूदा स्थिति से अवगत कराया। दोनों आज ही गृहमंत्री से मिलने पहुंचे थे जहां उन्होंने दिल्ली में हुई हिंसा के बाद की स्थिति से उन्हें अवगत कराया और बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में अब हालात सामान्य हैं।

Amit Shah NSG

उन्होंने मुलाकात के बाद कहा कि दिल्ली में सबकुछ नियंत्रण में है। हम स्थिति से भली-भांति अवगत हैं। उन्होंने कहा कि उत्तर पूर्वी दिल्ली में यहां पिछले हफ्ते सांप्रदायिक हिंसा में कम से कम 42 लोग मारे गए थे। उन्होंने संसद भवन में गृह मंत्री अमित शाह और गृह सचिव अजय भल्ला से मुलाकात की। बैठक 15 मिनट तक चली। बैठक संसद भवन में स्थित शाह के चैंबर में हुई। गृह मंत्रालय ने श्रीवास्तव को तलब किया था। शाह उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा पर कानून-व्यवस्था की स्थिति के मद्देनजर ताजा जानकारी चाहते थे।

SN Shrivastava

सरकार ने बुधवार को लोकसभा में घोषणा की थी कि होली के बाद 11 मार्च को दिल्ली हिंसा पर बहस कराई जाएगी, जिस वजह से शाह इस मुद्दे पर विस्तृत जानकारी चाहते थे।

IPS Officer SN Shrivastava Delhi

श्रीवास्तव एजीएमयूटी कैडर के 1985 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। उन्होंने पूर्व कमिश्नर अमूल्य पट्नायक के रिटायर होने के बाद एक मार्च से दिल्ली पुलिस का कार्यभार संभाला है। इससे पहले वह सीआरपीएफ मुख्यालय दिल्ली में डीजी (प्रशिक्षण) के पद पर थे।

दिल्ली में लगातार हो रही हिंसा को देखते हुए गृह मंत्रालय ने उन्हें तुरंत रिलीव करने का आदेश दिया था। बी.टेक और एलएलबी की डिग्री हासिल करने वाले श्रीवास्तव अगले साल जून में रिटायर होंगे।