Connect with us

देश

Gujarat Assembly Election 2022 Results LIVE:12 दिसंबर को दूसरी बार गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे भूपेंद्र पटेल, PM मोदी भी होंगे शामिल

गुजरात विधानसभा के वोटों की गिनती भी आज होगी। यहां बीजेपी पिछले 27 साल से सरकार में है। उसे कांग्रेस के अलावा आम आदमी पार्टी से भी चुनौती मिल रही है। यहां जानिए गुजरात विधानसभा चुनाव के पल-पल के नतीजे और अपडेट।

Published

गांधीनगर। गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए आज वोटों की गिनती हो रही है। यहां बीजेपी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी यानी आप के बीच मुकाबला है। 5 जगह एआईएमआईएम के नेता असदुद्दीन ओवैसी ने भी उम्मीदवार उतारे थे। यहां जानिए गुजरात विधानसभा चुनाव नतीजों के पल-पल के अपडेट।

LIVE UPDATE……….

गुजरात की जीत पर बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि, ‘भाजपा ने गुजरात में 52.5% वोट और 157 सीट हासिल की। तो वहीं कांग्रेस 41.4% से घटकर 27.3% प्रतिशत पर आ गई है। वंशवाद, परिवारवाद,अकर्मण्य नेता व गैर जिम्मेदारना विपक्ष के कारण कांग्रेस की ये हालत हुई है।’

गुजरात में बीजेपी की जीत पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि गुजरात चुनाव के नतीजे पीएम मोदी के अथक प्रयास का नतीजा है। उन्होंने कहा जिस तरह का कार्य प्रधानमंत्री ने किया है, वो हम सभी के लिए सराहनीय है।

गुजरात में मिली बंपर जीत के बीजेपी मुख्यालय पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी।

गुजरात चुनाव में बीजेपी की हुई जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कार्यकर्ताओं को बधाई दी। उन्होंने कहा कि, ‘धन्यवाद गुजरात। अभूतपूर्व चुनाव परिणामों को देखकर मैं बहुत अधिक भावनाओं से अभिभूत हूं। लोगों ने विकास की राजनीति का आशीर्वाद दिया और साथ ही इच्छा व्यक्त की कि वे चाहते हैं कि यह गति और तेज गति से चलती रहे। मैं गुजरात की जन शक्ति को नमन करता हूं। उन्होंने लिखा कि सभी मेहनती कार्यकर्ता को मैं कहना चाहता हूं – आप में से प्रत्येक एक चैंपियन है! यह ऐतिहासिक जीत हमारे कार्यकर्ताओं की असाधारण मेहनत के बिना संभव नहीं होगी, जो हमारी पार्टी की असली ताकत हैं’।

गुजरात में भारी बहुमत मिलने के बाद अमित शाह ने गुजरात की जनता को कहा धन्यवाद


गुजरात का अपमान करने वालों को लोगों ने करारा जवाब दिया है- राज्य के गृह मंत्री हर्ष सांघवी


12 दिसंबर को दूसरी बार गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे भूपेंद्र पटेल


गुजरात सीएम भूपेंद्र पटेल ने भाजपा की बढ़त पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि चुनाव के नतीजे बिल्कुल साफ हैं. लोगों ने गुजरात में विकास की यात्रा को आगे भी जारी रखने का मन बना लिया है।


पहले दो परिणाम भाजपा के खाते में, 153 सीटों की बढ़त के साथ बीजेपी आगे चल रही है


हार्दिक पटेल ने बीजेपी की जीत की जताई खुशी, कहा- यह भाजपा के काम की जीत है, अनुच्छेद 370 को हटाना है। हम अगले 20 वर्षों में किए जाने वाले कार्यों पर ध्यान केंद्रित करेंगे।


गुजरात में बीजेपी की जीत का जश्न, गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और राज्य के भाजपा अध्यक्ष सीआर पाटिल ने मिठाई बांटकर किया सेलिब्रेट

बीजेपी प्रत्याशी रीवाबा जडेजा ने बीजेपी की बढ़त को लेकर खुशी जाहिर की। कहा- जिन लोगों ने मुझे एक उम्मीदवार के रूप में खुशी-खुशी स्वीकार किया, मेरे लिए काम किया, लोगों तक पहुंचा और लोगों से जोड़ा – मैं उन सभी को धन्यवाद देती हूं।


केंद्रीय मंत्री मेघवाल का दावा, सुशासन और विकास की वजह से बीजेपी को मिला बंपर वोट

गुजरात में बीजेपी की जीत का जश्न, गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और राज्य के भाजपा अध्यक्ष सीआर पाटिल ने मिठाई बांटकर किया सेलिब्रेट


गुजरात विधानसभा चुनाव में दाहोद से बीजेपी उम्मीदवार कन्हैयालाल बच्चूभाई किशोरी 29,350 मतों के अंतर से जीत हासिल की है। बीजेपी 150 सीटों पर आगे चल रही है।


गुजरात विधानसभा चुनाव परिणाम में भाजपा ने 150 से अधिक सीटों पर बढ़त के साथ सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं।


बीजेपी जीत की तरफ बढ़ रही है और इसी खुशी का जश्न मनाते हुए गांधीनगर में भाजपा की महिला कार्यकर्ता नाच-गाकर रही हैं। ताजा रुझानों के मुताबिक बीजेपी 182 में से 152 सीटों पर आगे चल रही है। वही कांग्रेस 18 और आप 7 सीटों पर चल रही है।


गुजरात चुनाव परिणाम की मतगणना अभी जारी है लेकिन बीजेपी लगातार बढ़त बनाए हुए हैं। भाजपा 149 सीटों पर और कांग्रेस 18 सीटों पर आगे चल रही है।


शुरुआती रुझानों में बीजेपी गुजरात में 142 सीटों पर आगे चल रही है। कांग्रेस 20 सीटों पर और आम आदमी पार्टी 7 सीटों पर आगे चल रही है


गुजरात में बीजेपी भारी बहुमत से आगे चल रही हैं। अभी तक के रुझानों में बीजेपी -123; कांग्रेस-22,एएपी-10 सीटों से आगे चल रही हैं। बीजेपी ने शुरुआती रुझानों में आधे का आंकड़ा 92 पार कर लिया है।


#GujaratElections2022- गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल अपने क्षेत्र घाटलोडिया में कुल 23,713 वोटों से आगे चल रहे हैं।


भारतीय चुनाव आयोग की जानकारी के मुताबिक गुजरात में भारतीय जनता पार्टी 61 सीटों पर और कांग्रेस 11 सीटों पर आगे चल रही है। हर पल के साथ बीजेपी आगे बढ़ती जा रही है।


वेजलपुर प्रत्याशी अमित ठाकर दावा-गुजरात में एक बार फिर भारी बहुमत से डबल इंजन की सरकार बनाएगी बीजेपी


वोटों की गिनती जारी है और अभी तक के रुझानों के मुताबिक बीजेपी 8 सीटों पर, कांग्रेस 3 और आप 1 सीट पर आगे चल रही है।


चुनाव आयोग के मुताबिक गुजरात सुबह 9 बजे तक के रुझानों के मुताबिक बीजेपी 3 विधानसभा सीटों पर, कांग्रेस 2 पर और आप 1 सीट पर आगे चल रही है।


#GujaratElections की मतगणना शुरू हो चुकी है और शुरुआती रुझानों में भाजपा 2 सीटों पर और कांग्रेस 1 से आगे चल रही हैं।


हार्दिक पटेल ने गुजरात में किया बीजेपी की जीत का दावा, कहा-135 से 145 सीटें लेकर आएगी पार्टी


गांधीनगर के गवर्नमेंट कॉमर्स कॉलेज में वोटों की गिनती शुरू हुई


हिमाचल और गुजरात में विधानसभा चुनावों की सीटों की गिनती शुरू

 


भाजपा को सत्ता बरकरार रखने का भरोसा


-गुजरात विधानसभा की 182 सीटों के लिए वोटों की गिनती आज

-यहां सरकार बनाने के लिए 93 सीटों पर जीत की जरूरत है

-गुजरात में 27 साल से बीजेपी की सरकार है

-कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) इस बार भी चुनाव मैदान में हैं

-पीएम नरेंद्र मोदी और अरविंद केजरीवाल ने यहां जमकर प्रचार किया था

-बीजेपी ने पिछली बार 99 सीटें जीती थीं

-बाद में बीजेपी में विधायक जुड़े और 111 सीटें हो गईं

-इस बार गुजरात में 1 और 5 दिसंबर को वोटिंग कराई गई थी

-गुजरात में औसतन 60 फीसदी से ज्यादा वोटिंग हुई थी

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement