Connect with us

देश

Farmers Protest: भारत बंद के बीच गृहमंत्री अमित शाह से मिलेंगे किसान नेता, राकेश टिकैत ने दी जानकारी

Bharat Bandh: केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों (Farm Laws) के खिलाफ किसान संगठनों का विरोध प्रदर्शन (Farmers Protest) मंगलवार को भी जारी है।इसी के मद्देनजर किसानों ने विरोध में आज भारत बंद कर दिया है। वहीं किसानों के बंद को कांग्रेस समेत सभी बड़ी पार्टियों ने अपना समर्थन दिया है।

Published

on

Home Minister Amit Shah

नई दिल्ली। केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों (Farm Laws) के खिलाफ किसान संगठनों का विरोध प्रदर्शन (Farmers Protest) मंगलवार को भी जारी है।इसी के मद्देनजर किसानों ने विरोध में आज भारत बंद (Bharat Bandh) कर दिया है। वहीं किसानों के बंद को कांग्रेस समेत सभी बड़ी पार्टियों ने अपना समर्थन दिया है। इसी बीच केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने मंगलवार शाम 7 बजे किसान नेताओं को बैठक के लिए बुलाया है। इसकी जानकारी भारतीय किसान यूनियन (Bharatiya Kisan Union) के प्रवक्ता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने दी है।

aap protest bhart bandh

राकेश टिकैत ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि, ‘हमारी आज शाम सात बजे गृह मंत्री के साथ बैठक है। हम अभी सिंघु सीमा पर जा रहे हैं और वहां से हम गृह मंत्री से मुलाकात करने के लिए जाएंगे।’

आपको बता दें कि इसके पहले हुई कई राउंड की बातचीत असफल रही है। शनिवार को हुई आखिरी मीटिंग कई घंटों तक चली थी, लेकिन फिर भी कोई रास्ता नहीं निकला था। इसके बाद केंद्र सरकार ने 9 दिसंबर को फिर से मीटिंग बुलाई है।

farmer protest

इससे पहले हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर खट्टर ने कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर से मुलाकात की। हरियाणा में किसानों के प्रदर्शन का व्यापक असर देखने को मिला है। इस बीच सरकार की ओर से लगातार कृषि कानून के फायदे गिनाए जा रहे हैं।

वहीं दिल्ली में अखिल भारतीय वकील संघ ने भारत बंद के समर्थन में तीस हजारी जिला न्यायालय में विरोध प्रदर्शन किया। बार एसोसिएशन के अध्यक्ष ने कहा, विरोध पर सरकार की प्रतिक्रिया चिंता का विषय है। कानूनी बिरादरी किसानों के साथ खड़ी है। ये कानून न तो किसानों के पक्ष में हैं और न ही वकीलों के।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement