90 साल की उम्र में प्रख्यात ज्योतिष बेजान दारूवाला का निधन, अहमदाबाद में ली अंतिम सांस

प्रख्यात ज्योतिषी बेजान दारूवाला का 90 वर्ष की आयु में अहमदाबाद के अपोलो अस्पताल में इलाज के दौरान निधन हो गया। बेजन दारूवाला की मौत निमोनिया और ऑक्सीजन की कमी के कारण हुई।

Written by: May 29, 2020 6:43 pm

नई दिल्ली। प्रख्यात ज्योतिषी बेजान दारूवाला का 90 वर्ष की आयु में अहमदाबाद के अपोलो अस्पताल में इलाज के दौरान निधन हो गया। बेजन दारूवाला की मौत निमोनिया और ऑक्सीजन की कमी के कारण हुई। उन्हें कोरोनोवायरस का संक्रमण हो गया था जिसके बाद अहमदाबाद के अपोलो अस्पताल में उन्हें भर्ती कराया गया था। जहां वह वेंटिलेटर पर रखे गए थे।

Bejan Daruwalla

11 जुलाई 1931 को अहमदाबाद, गुजरात में एक पारसी परिवार में पैदा हुए बेजान दारुवाला अंग्रेजी के प्रोफेसर भी थे। देशभर के तमाम अखबारों और टीवी चैनलों पर उनके बताए राशिफल प्रकाशित और प्रसारित होते थे।

delhi corona

बेजान दारुवाला ने 25 अप्रैल 2003 को अपनी ज्योतिष की वेबसाइट का शुभारंभ मुंबई के होटल ताजमहल में किया। इन्होंने अपनी ज्योतिषी सेवाओं का शुभारंभ अपने निजी समूह के द्वारा इंटरनेट पर शुरू किया। उनकी वेबसाइट बेजानदारूवालाडॉटकॉम है। ज्‍योतिष शास्‍त्र के महारथी बेजान दारूवाला ने संजय गांधी दुर्घटना और 2014 में प्रधानमंत्री पद के लिए नरेंद्र मोदी की जीत की भविष्‍यवाणी भी की थी।


बेजान दारूवाला की मौत पर गुजरात के सीएम विजय रुपाणी ने ट्वीट के जरिए शोक व्यक्त किया है।