West Bengal: चुनावी तारीखों का ऐलान होने के बाद TMC की दिखी गुंडागर्दी!, भाजपा के परिवर्तन रथ में की तोड़फोड़

West Bengal: उन्होंने एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा, आज ही चुनाव आयोग ने बंगाल चुनाव तिथि की घोषणा की और तृणमूल कांग्रेस के गुंडो ने बिना डर के रात 11 बजे भाजपा के काड़पारा (कोलकाता) गोडाउन्न में घुसकर LED गाड़ियां फोड़ी और LED भी खोलकर ले गए। शायद गुंडो ने चुनाव आयोग को चुनोती दी है।

Avatar Written by: February 27, 2021 8:31 am

नई दिल्ली। शुक्रवार को चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, असम, केरल और पुदुचेरी में होने वाले विधानसभा चुनाव का कार्यक्रम की घोषणा कर दी। राज्यों में 27 मार्च से 29 अप्रैल तक मतदान और दो मई को चुनावी नतीजे आएंगे। मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा ने शुक्रवार को विज्ञान भवन में प्रेस कांफ्रेंस कर चुनाव तारीखों का ऐलान किया। पश्चिम बंगाल की कुल 294 सीटों के लिए आठ चरणों में चुनाव होंगे। वहीं 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद कोलकाता में हिंसा की पहली घटना सामने आई है। दरअसल कडापारा इलाके में बीती रात करीब 11 बजे कुछ लोग पहुंचे और परिवर्तन रथों पर हमला बोल दिया। भाजपा का आरोप है कि टीएमसी के कार्यकर्ताओं ने हमला करके उनकी गाड़ियों और उसमें लगी एलईडी टीवी में जबरदस्त तोड़फोड़ की है। बंगाल भाजपा प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने खुद इसकी जानकारी ट्विटर के जरिए दी।

उन्होंने एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा, आज ही चुनाव आयोग ने बंगाल चुनाव तिथि की घोषणा की और तृणमूल कांग्रेस के गुंडो ने बिना डर के रात 11 बजे भाजपा के काड़पारा (कोलकाता) गोडाउन्न में घुसकर LED गाड़ियां फोड़ी और LED भी खोलकर ले गए। शायद गुंडो ने चुनाव आयोग को चुनौती दी है।

वहीं ट्विटर पर पायल मेहता ने भी वीडियो शेयर किया है साथ ही उन्होंने ममता सरकार पर हमला बोला।

उधर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Benerjee) ने चुनाव की तारीख ऐलान होने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस कर चुनाव आयोग पर सवाल उठाए। 8 चरणों में मतदान की घोषणा के बाद ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग की मंशा पर सवाल उठाए है, साथ ही उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग ने भाजपा के हिसाब से तारीखों का ऐलान किया।

Mamata Banerjee

बता दें कि बंगाल की 294 सीटों वाली विधानसभा के लिए इस बार 8 चरणों में चुनाव होने हैं। पहला चरण का मतदान 27 मार्च को होगा,  दूसरा चरण 1 अप्रैल, फिर 6 अप्रैल, 10 अप्रैल, 17 अप्रैल, 22 अप्रैल, 26 अप्रैल और अंतिम चरण की वोटिंग 29 अप्रैल को होगी। जबकि 2 मई को नतीजे आएंगे।

Support Newsroompost
Support Newsroompost