Connect with us

देश

दिल्ली हिंसा मामले में बड़ा खुलासा जाकिर नाइक का था कनेक्शन, हुई थी विदेशी फंडिंग भी!

दिल्ली हिंसा की जांच में स्पेशल सेल ने बड़ा खुलासा किया है। जांच में विदेशी फंडिंग के सुराग मिले हैं। जांच के दौरान यह भी पता चला कि दिल्ली दंगों के एक आरोपी ने मलेशिया में जाकर जाकिर नाईक से मुलाकात भी की।

Published

on

zakir naik delhi riots

नई दिल्ली। दिल्ली हिंसा की जांच में स्पेशल सेल ने बड़ा खुलासा किया है। जांच में विदेशी फंडिंग के सुराग मिले हैं। जांच के दौरान यह भी पता चला कि दिल्ली दंगों के एक आरोपी ने मलेशिया में जाकर जाकिर नाईक से मुलाकात भी की। स्पेशल सेल ने यह बड़ा खुलासा अदालत में दाखिल स्टेटस रिपोर्ट में किया है।

बता दें कि बीती फरवरी के महीने में नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली में हुए दंगों की जहां क्राइम ब्रांच जांच कर रही थी, वहीं स्पेशल सेल ने भी एक अलग FIR दंगो की साजिश को लेकर दर्ज की थी, उसी जांच में यह बड़ा खुलासा हुआ है। जानकारी के लिए बता दें कि स्पेशल सेल ने दंगों के एक मास्टरमाइंड खालिद सैफी को बीते महीने गिरफ्तार किया था और उसका पासपोर्ट भी बरामद किया था। तफ्तीश में उसी पासपोर्ट की डिटेल्स से पता चला कि खालिद ने भारत से फरार जाकिर नाईक से मुलाकात की थी।

Delhi Riots petrol

खालिद सैफी कि बात करें तो ये वही है जिसने दंगों के पहले शाहीनबाग में ताहिर हुसैन और जेएनयू के पूर्व छात्र उमर खालिद के साथ शाहीनबाग मे मीटिंग की थी जिसमें दंगों का प्लान बना था। तफ्तीश में यह बात सामने आई कि दंगो के लिए फंडिग की गई थी। स्पेशल सेल के मुताबिक ANTI CAA प्रदर्शन में भडकाऊ भाषण देने वाली और दंगों के आरोप में गिरफ्तार इशरत जहां को भी फंड मिला था। ये फंड गाजियाबाद और महाराष्ट्र के उसके कुछ रिश्तेदारों से मिला था। फंड जिन्होंने दिया, उनसे पूछताछ की जानी थी लेकिन कोरोना की वजह से अभी पूछताछ नहीं हुई है।

इसके अलावा जांच में ये भी पता चला है कि आरोपी खालिद सैफी को दंगों के लिए सिंगापुर के NRI ने पैसे भेजे थे जो खालिद के NGO में ट्रांसफर हुआ था। बता दें की खालिद मेरठ के रहने वाले अपने पार्टनर के साथ NGO चलाता है जिससे जल्द पूछताछ होगी।

Advertisement
Advertisement
देश4 hours ago

Bharat Jodo Yatra: उज्जैन पहुंचे राहुल गांधी ने किए बाबा महाकाल के दर्शन, मंदिर में गुजारे 20 मिनट, दूध से शिवलिंग का किया अभिषेक

खेल4 hours ago

Roger Binny : बहू के कारण मुश्किलों में घिरे BCCI अध्यक्ष रोजर बिन्नी, मिला नोटिस, जानिए क्या है पूरा मामला

देश4 hours ago

Harsh Firing: दूल्हे को शादी में हर्ष फायरिंग करना पड़ा महंगा, पुलिस ने सिखाया कड़ा सहक, कर दी ये बड़ी कार्रवाई

खेल5 hours ago

FIFA 2022, Netherlands vs Qatar : विश्व कप में एक भी मुकाबला नहीं जीत सका मेजबान कतर, जीत के बाद 11वीं बार प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंचा नीदरलैंड

देश5 hours ago

Rajasthan: राहुल के इस बयान ने किया गहलोत पर जादू, पुराने शिकवे भुलाकर पायलट के साथ साझा किया मंच, दिया ये बयान

Advertisement