Connect with us

दुनिया

New York Firing: दहशत में अमेरिका…न्यूयॉर्क रेलवे स्टेशन पर धुंआधार गोलाबारी, हमले की जद में आए इतने लोग

खबर है कि न्यूयॉर्क रेलवे स्टेशन पर कुछ असामाजिक तत्वों के लोगों ने फायरिंग कर दी। जिसमें कई लोगों के घायल जाने की खबर है। हालांकि, किस मंशा के साथ रेलवे स्टेशन पर हमला किया। यह विवेचना का विषय है।

Published

on

नई दिल्ली। न्यूयॉर्क से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आ रही है। खबर है कि न्यूयॉर्क के ब्रुकलिन रेलवे स्टेशन में हमलावरों ने फायरिंग की है। जिसमें कई लोगों के घायल होने की खबर है। हालांकि, किस मंशा के साथ रेलवे स्टेशन पर हमला किया। यह विवेचना का विषय है। मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, हमलावरों के हमलें की जद में आकर अब तक 13 लोगों के जख्मी होने की खबर सामने आई है। इसके अलावा हमले के जद में आए लोगों को उपचार हेतु अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। उधर, मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, दो लोगों ने आकर रेलवे स्टेशन पर फायरिंग कर दी शुरू कर दी। हमलावरों ने निर्माण कार्यों के जुटे कर्मियों के पोशाक पहन रखे थे, ताकि उन्हें न पहचाना ना जा सकें। दोनों ही हमलावरों ने नकाब ओढ़ रखा था, ताकि उन्हें कोई पहचान न सकें। जोरदार हमले की आवाज कई किलोमीटर दूर तक सुनाई दी।

वहीं, पुलिस समेत अन्य सुरक्षाबल मौके पर पहुंचकर आम यात्री को दूसरी जगह पर पहुंचा रहा है। अब इस हमले को अलग-अलग एंगल से देखे जाने का सिलसिला शुरू हो चुका है। वहीं, रेलवे स्टेशन 13 लोगों को रेस्क्यू कर लिया गया है। उधर, यातायात सेवा को रोक दिया गया है। पूरे न्यूयॉर्क शहर में मेट्रो सेवा को रोक दिया गया है। उधर, मीडिया में आई खबरों की मानें तो यह हमला सुनियोजित तरीके से किया गया है, क्योंकि न्यूयॉर्क रेलवे स्टेशन से बम बरामद हुआ है। जिसके बाद से माना जा रहा है कि सिलसिलेवार तरीके से हमले को अंजाम देने हेतु इस तरह की हरकत की गई थी। अब इस पूरे मामले अमेरिकी सरकार के बयान का इंतजार है।

कहीं तो आतंकी हमला तो नहीं…? 

हालांकि, न्यूयॉर्क में हुई गोलीबारी के बाद पुलिस जांच में जुट चुकी है। माना जा रहा है कि 24 घंटे के भीतर आरोपित को चिन्हित कर लिया जाएगा और यह पता लगाने की पूरी कोशिश की जाएगा कि आखिर इस हमले के तार कहां से जुड़े हुए। उधर, खबर है कि पूरे न्यूयॉर्क के रेलवे ट्रेक की जांच की जा रही है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement