आम आदमी पार्टी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए सभी 70 सीटों पर की उम्मीदवारों की घोषणा, सूची जारी

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने मंगलवार को उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी। इसमें पार्टी की तरफ से सभी 70 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया गया है।

Written by: January 14, 2020 7:31 pm

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने मंगलवार को उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी। इसमें पार्टी की तरफ से सभी 70 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया गया है। अरविंद केजरीवाल नई दिल्ली सीट से चुनाव लड़ेंगे। वहीं, मनीष सिसोदिया पटपड़गंज सीट से चुनाव लड़ेंगे। तिमारपुर से दिलीप पांडेय को टिकट मिला है। बुराड़ी से संदीप झा, बवाना से जयभगवान, नरेला से शरद चौहान, किराड़ी से ऋतुराज झा, शालीमार बाग से वंदना कुमारी मैदान में होंगे। इसके अलावा द्वारका से कांग्रेस के पूर्व सांसद महाबल मिश्रा के बेटे विनय मिश्रा, पालम से भावना गौड़, बादली से अजेश यादव, राजेंद्र नगर से राघव चड्डा को टिकट मिला है। kejriwal sisodia आम आदमी पार्टी की तरफ से जारी 70 उम्मीदवारों की सूची में 46 उम्मीदवार वह हैं जो पहले से आम आदमी पार्टी के विधायक हैं उनको पूर्ववत रखा गया है। 9 सीटें जो खाली थी उनपर नए भी उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी गई है इनमें वह सीटें हैं जिनमें पार्टी से बगावत करनेवाले बागी नेता थे वहीं साथ में भाजपा और उनके सहयोगी दलों के जीते उम्मीदवारों की सीटों पर भी आप ने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। वहीं 15 विधायकों के टिकट पार्टी ने काट दिया है। पिछली बार आम आदमी पार्टी की तरफ से 6 महिलाओं को टिकट दिया गया था लेकिन इस बार यह संख्या बढ़कर 8 हो गई है।manish sisodia arvind kejriwal

बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हाल ही में हुआ है। दिल्ली में 8 फरवरी को विधानसभा चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे और नतीजे 11 फरवरी को आएंगे। दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 21 जनवरी है जबकि नामांकन पत्र की जांच 22 जनवरी को होगी।


इसके अलावा नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तिथि 24 जनवरी है। दिल्ली में विधानसभा की 70 सीटें हैं जिसमें से 58 सामान्य श्रेणी की है जबकि 12 सीटें अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं।

लोक जनशक्ति पार्टी ने जारी की पहली सूचीLok Janshakti Party Chirag Paswan

भाजपा की सहयोगी लोक जनशक्ति पार्टी ने मंगलवार को कहा कि आठ फरवरी को होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनावों में वह सभी 70 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। पार्टी ने 15 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची भी जारी की। लोजपा नेता काली पांडेय ने कहा कि भाजपा के साथ उनकी पार्टी का गठबंधन बिहार तक सीमित है और कहा कि यह भगवा दल को निर्णय करना है कि वह राष्ट्रीय राजधानी में गठबंधन चाहता है या नहीं। पांडेय दिल्ली चुनावों के लिए पार्टी के प्रभारी हैं।