India-China Dispute: चीन मामले में कांग्रेस के बयान पर जमकर बरसे राजनाथ सिंह, कहा- खुलासा कर दूंगा तो….

India-China Dispute: इस बार चुनाव प्रचार में चीनी मुद्दा काफी हावी रहा है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) द्वारा चीनी सेना के भारतीय सीमा में प्रवेश के आरोप पर केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defense Minister Rajnath Singh) ने जवाब दिया है।

Avatar Written by: October 31, 2020 8:38 pm
Rajnath Singh

नई दिल्ली। हाल के दिनों में राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी के अन्य नेताओं के बयानों पर जमकर भाजपा ने उन्हें घेरने की कोशिश की। राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी के अन्य नेताओं ने कहा था कि चीन ने आकर भारत की सीमा के अंदर 1200 वर्ग किमी जमीन कब्जा कर लिया है लेकिन सरकार चुप है, इसपर जवाब नहीं दे रही। इसके बाद भाजपा के नेता एक-एक कर कांग्रेस पार्टी के इस बयान पर जमकर हमलावर हो गए। अब रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने भी कांग्रेस को इस बयान पर आड़े हाथों लिया है। राजनाथ सिंह ने साफ कहा कि भारतीय सेना के शौर्य का नमूना इस बार देखने को मिला जब चीन को जमकर हमारी सेना ने मजा चखाया। हमारी सेना पर हमें हमेशा से गर्व रहा है। दरअसल बिहार विधानसभा चुनाव के लिए के लिए प्रचार जोरों पर है। इस बार चुनाव प्रचार में चीनी मुद्दा काफी हावी रहा है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा चीनी सेना के भारतीय सीमा में प्रवेश के आरोप पर केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जवाब दिया है।

Rajnath Singh rally

शनिवार को पटना में आयोजित एनडीए की रैली को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा, अगर मैंने खुलासा कर दिया तो चेहरा दिखाना मुश्किल हो जाएगा। पटना में एक रैली में राजनाथ सिंह ने कहा, “आज कांग्रेस के द्वारा हमारे सेना के जवानों के शौर्य और पराक्रम पर सवालिया निशान लगाए जा रहे हैं। कहा जा रहा है कि चीन ने आकर 1200 वर्ग किमी जमीन कब्जा कर ली। खुलासा मैं कर दूंगा चेहरा दिखाना मुश्किल हो जाएगा। आप पढ़े लिखे लोग हैं 1962 से लेकर 2013 तक का इतिहास उठाकर देख लीजिए।”


उन्होंने विपक्षी दलों की राजनीति पर सवाल उठाते हुए कहा, “ये लोग राजनीतिक कैसी करते हैं, जिस समय पुलवामा कश्मीर में हमारे 40 जवान शहीद हुए थे मैं भारत का गृह मंत्री था। उसके बाद ये लोग प्रचार कर रहे थे कि पीएम ने ही कोई साजिश रची होगी क्योंकि चुनाव आया है ताकि सहानुभूति जनता की हासिल की जा सके। जिस दिन ऐसी घिनौनी राजनीति करनी होगी, उस दिन ऐसी राजनीति को ठोकर मारकर घर बैठ जाएंगे। ऐसी घिनौनी राजनीति नहीं करेंगे।”

Rajnath Singh BRO

कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए राजनाथ सिंह यहीं नहीं रुके। उन्होंने 1962 के इतिहास का भी जिक्र किया। राजनाथ सिंह ने कहा कि आप पढ़े-लिखे लोग है, 1962 से लेकर 2013 तक का इतिहास उठाकर देख लीजिए। मैं रक्षा मंत्री होने के नाते सीना ठोककर कहना चाहता हूं…हमारे सेना के जवानों ने इस बार जिस शौर्य और पराक्रम का परिचय दिया है देश का मस्तक गर्व के साथ ऊंचा उठता है।