India-China Faceoff: भारत ने दिखाई बड़ी दरियादिली, देखिए भारतीय सेना ने चीनी सैनिक के साथ क्या किया

India-China Faceoff : भारत-चीन (India China Clash) के बीच लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (LAC) पर तनातनी जारी है, लेकिन इस बीच भारत ने बड़ी दरियादिली दिखाई है। भारतीय सेना (Indian Army) ने पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) के सैनिक कॉर्पोरल वांग या लांग (Corporal Wang Ya Long) को चीन को सौंप दिया है।

Avatar Written by: October 21, 2020 8:47 am
India china army

नई दिल्ली। भारत-चीन (India China Clash) के बीच लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (LAC) पर तनातनी जारी है, लेकिन इस बीच भारत ने बड़ी दरियादिली दिखाई है। भारतीय सेना (Indian Army) ने पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) के सैनिक कॉर्पोरल वांग या लांग (Corporal Wang Ya Long) को चीन को सौंप दिया है। चुशूल-मोल्दो मीटिंग प्वॉइंट (Chushul Moldo meeting point) पर मंगलवार देर रात चीनी सैनिक को सौंपा गया। बता दें कि ये सैनिक सोमवार को भटककर एलएसी पारकर लद्दाख के चुमार-डेमचोक इलाके में आ गया था। सेना ने उसी दिन कहा था कि तय प्रॉसिजर पूरा करने के बाद प्रोटोकॉल के मुताबिक चीन के सैनिक को लौटा दिया जाएगा। वहीं चीन ने दावा किया था कि उसका ये सैनिक गलती से भारतीय सीमा में प्रवेश कर गया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक चाइनीज सैनिक को लौटाने से पहले चीन के मामलों ने जुड़े एक्सपर्ट्स ने उससे पूछताछ की। वहीं आर्मी ने बताया था कि चीन के सैनिक को मेडिकल हेल्प, खाना और गरम कपड़े दिए गए, ताकि उसे कोई दिक्कत नहीं हो।

Indian -China Army

बता दें कि पूर्वी लद्दाख में सीमा विवाद को लेकर जारी तनातनी के बीच भारतीय सेना ने एक चीनी सैनिक को पकड़ा था। चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) ने भी इस बात की पुष्टि की है कि उसका एक सिपाही रविवार रात को सीमा के पास से लापता हो गया।