राम मंदिर ट्रस्ट के खाते से छेड़छाड़, धोखाधड़ी कर निकाले गए 6 लाख रुपए…

अयोध्या (Ayodhya) में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट (Shri Ram Janmabhoomi Teerth Kshetra Trust) के बैंक खाते से 6 लाख रुपये गलत तरीके से निकाले जाने का मामला सामने आया है।

Avatar Written by: September 10, 2020 1:15 pm
ram mandir FI

अयोध्या। अयोध्या (Ayodhya) में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट (Shri Ram Janmabhoomi Teerth Kshetra Trust) के बैंक खाते से 6 लाख रुपये गलत तरीके से निकाले जाने का मामला सामने आया है। खबरों के अनुसार, 1 सितंबर को 2.5 रुपए और फिर 3 सितंबर को 3.5 लाख रुपए निकाले गए। वहीं सूचना मिलने पर ट्रस्ट की ओर से अयोध्या कोतवाली पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। इसके साथ ही मामले की जांच के लिए साइबर विशेषज्ञों की एक टीम को भी कहा गया है। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Naredra Modi) द्वारा राम मंदिर भूमि पूजन के बाद से बड़ी संख्या में दानदाता आगे आ रहे हैं। इसी का फायदा उठाते हुए कुछ फर्जी वेबसाइट भी सामने आ चुकी  हैं, जो राम मंदिर के नाम पर चंदा मांग रही है।

ram-temple

रिपोर्ट के मुताबिक, चेक क्लोनिंग के जरिए लखनऊ में दो बैंकों से पैसे निकाले गए हैं। मामला तब सामने आया जब जालसाज ने बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा से 9.86 लाख रुपये निकालने का तीसरा प्रयास किया। बैंक प्रबंधक ने ट्रस्ट के सचिव चंपत राय (Champat Rai) को वेरिफिकेशन के लिए फोन किया, जिन्होंने इस तरह के किसी भी चेक को जारी करने से इनकार कर दिया।

Champat rai

पुलिस अधिकारी ने कहा, “आगे की पूछताछ में यह पाया गया कि पहले भी पैसों को निकाला गया है। इस 1 सितंबर को बैंक से 2.5 लाख रुपये की राशि निकाली गई और उसके दो दिन बाद 3.5 लाख रुपये की राशि फिर निकाली गई। अयोध्या सर्कल के अधिकारी राजेश कुमार राय ने कहा कि एक मामला दर्ज किया गया है और जांच चल रही है।