सेना जॉइन करनी है तो आरएसएस का आर्मी स्कूल तैयार है, इसी साल अप्रैल से शुरू हो रहा है सत्र

आरएसएस यूपी के बुलंदशहर जिले में ये पहला आर्मी स्कूल स्थापित कर रहा है। इसका नाम आरएसएस के पूर्व सरसंघचालक राजेंद्र सिंह उर्फ ​​रज्जू भैया के नाम पर रखा जाएगा।

Written by: January 27, 2020 7:09 pm

नई दिल्ली। आरएसएस एक बड़ा कदम उठाने जा रहा है। यह कदम सैन्य शिक्षा के क्षेत्र में होगा। इसके तहत आरएसएस रज्जू भैया सैनिक विद्या मंदिर के नाम से अपना पहला सैनिक स्कूल खोलने जा रहा है। आने वाले अप्रैल से यहां पहला सत्र शुरू हो जाएगा। कक्षा 6 से यहां प्रवेश दिया जाएगा।

rss

आरएसएस यूपी के बुलंदशहर जिले में ये पहला आर्मी स्कूल स्थापित कर रहा है। इसका नाम आरएसएस के पूर्व सरसंघचालक राजेंद्र सिंह उर्फ ​​रज्जू भैया के नाम पर रखा जाएगा। इस स्कूल में कक्षा 6 की 160 सीट हैं। यह एक आवासीय विद्यालय होगा। इस स्कूल में एनडीए, नौसेना अकादमी और भारतीय सेना की 10 + 2 तकनीकी परीक्षा के लिए छात्रों को तैयार किया जाएगा।

RSS Army School

इसमे शहीदों के परिवार के लिए आठ सीटें आरक्षित की जाएंगी। उन्हें आयु सीमा में भी छूट दी जाएगी। यह स्कूल सीबीएसई बोर्ड के पैटर्न पर चलेगा। अहम बात यह है कि इस स्कूल के प्रिंसिपल का सलेक्शन RSS की शैक्षिक शाखा विद्या भारती के ज़रिए किया जाएगा। यहां टीचर्स और स्टूडेंट्स दोनों की ही यूनिफॉर्म होगी। स्टूडेंट्स की यूनिफॉर्म में लाइट ब्लू कलर की शर्ट और डार्क ब्लू कलर की पैंट होगी। वहीं टीचर्स की यूनिफॉर्म में ग्रे कलर की पैंट और सफेद कलर की शर्ट है।