जानिए, क्यों भारत दौरे से पहले ट्रंप ने की पीएम मोदी की जमकर तारीफ

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दो दिवसीय दौरे पर भारत आने वाले हैं। भारत दौरे को लेकर डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मलेनिया ट्रंप काफी उत्साहित भी हैं। लेकिन अपने इस दौरे से पहले उन्होंने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है।

Written by: February 19, 2020 9:11 am

नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दो दिवसीय दौरे पर भारत आने वाले हैं। भारत दौरे को लेकर डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मलेनिया ट्रंप काफी उत्साहित भी हैं। लेकिन अपने इस दौरे से पहले उन्होंने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है।

Narendra Modi & Donald Trump

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने  कहा, ‘मुझे पीएम मोदी बहुत पसंद हैं। उन्होंने मुझे बताया कि एयरपोर्ट से मोटेरा स्टेडियम (अहमदाबाद)के बीच 7 मिलियन लोग होंगे। यह दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम बनने जा रहा है। यह बहुत ही रोमांचक होने वाला है।’

US President Donald Trump

डोनाल्ड ट्रंप ने आगे कहा, ‘हम भारत के साथ एक व्यापार समझौता कर सकते हैं, लेकिन मैं बाद के लिए बड़े समझौता को बचा रहा हूं, यह समझौता चुनाव से पहले हो सकता है। लेकिन भारत के साथ हमारा बहुत बड़ा समझौता होगा।’

बता दें कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24 फरवरी से दो दिन के लिए भारत के दौरे पर आ रहे हैं। इस दौरान वह करीब तीन घंटे के कार्यक्रम के लिए अहमदाबाद भी जाएंगे। ट्रंप दिल्ली और आगरा का दौरा भी करेंगे। ट्रंप के स्वागत के लिए अहमदाबाद पूरी तरह से तैयार है।

An artist makes graffiti showing a picture of USA President Donald Trump

अहमदाबाद में डोनाल्ड ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम मोटेरा में लोगों को संबोधित करेंगे। अहमदाबाद में होने वाले कार्यक्रम का नाम बदलकर ‘केम छो ट्रंप’ की जगह ‘नमस्ते ट्रंप’ कर दिया गया है। इसके अलावा एयरपोर्ट से स्टेडियम तक दोनों रोड शो करेंगे।