Connect with us

दुनिया

The Hunter Biden Story Suppressed On Twitter: ट्विटर पर खबरें दबाई जाती रही हैं, जो बाइडेन के बेटे हंटर से जुड़ी खबर देकर मस्क ने किया खुलासा

ट्विटर पर हमेशा आरोप लगते रहे हैं कि वो कुछ खास कंटेंट को सप्रेस करता है यानी दबा देता है। अब इसकी पुष्टि ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने भी कर दी है। एलन मस्क ने खुलासा किया है कि साल 2020 में अमेरिका के मौजूदा राष्ट्रपति जो बाइडेन के बेटे हंटर बाइडेन की खबर को ट्विटर ने दबा दिया था।

Published

hunter biden

न्यूयॉर्क। ट्विटर पर हमेशा आरोप लगते रहे हैं कि वो कुछ खास कंटेंट को सप्रेस करता है यानी दबा देता है। अब इसकी पुष्टि ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने भी कर दी है। एलन मस्क ने खुलासा किया है कि साल 2020 में अमेरिका के मौजूदा राष्ट्रपति जो बाइडेन के बेटे हंटर बाइडेन की खबर को ट्विटर ने दबा दिया था। ये पूरा वाकया क्या है, इसकी जानकारी हम आपको देते हैं। ये खबर हंटर बाइडेन की ई-मेल के बारे में थी। अखबार ‘द न्यूयॉर्क पोस्ट’ ने हंटर बाइडेन के बारे में खबर छापी थी। हंटर की ये ई-मेल लैपटॉप से निकली थी। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से एक महीने पहले ये रिपोर्ट आई थी।

joe biden and hunter biden

साल 2020 में द न्यूयॉर्क पोस्ट ने खबर छापी थी कि हंटर बाइडेन ने अपने पिता जो बाइडेन को यूक्रेनी की ऊर्जा कंपनी के बड़े अफसर से मिलवाया था। तब जो बाइडेन ने यूक्रेन में सरकारी अफसरों पर गोलीबारी के लिए कहा था। ये अफसर कंपनी की जांच कर रहे थे। मीडिया ने दावा किया था कि दस्तावेजों, ई-मेल और टेक्स्ट मैसेज से पता चला कि 2013 से 2016 तक 60 लाख डॉलर की ज्यादा की आय के बाद भी हंटर बाइडेन कर्ज में डूब गए। हंटर की कई बिजनेस डील भी नहीं हो सकी थीं। उनके खिलाफ अमेरिका की संघीय एजेंसी जांच भी कर रही थी। उस वक्त हंटर ने एक ई-मेल में खुद की गिरफ्तारी का डर भी जाहिर किया था। अब एलन मस्क ने ट्विटर पर हंटर बाइडेन की यही खबर ला दी है।

elon musk

एलन मस्क के इस खुलासे से साबित हो गया है कि उनके हाथ में ट्विटर आने से पहले तक इस माइक्रोब्लॉगिंग साइट में भीतरखाने आखिर चल क्या रहा था। भारत में भी ट्विटर पर लगातार आरोप लगते रहे हैं कि वो यूजर्स को शैडो बैन कर देता है। ऐसे बैन किए गए यूजर्स ट्वीट तो करते हैं, लेकिन उनके ट्वीट फॉलोअर्स तक को नहीं दिखते। अब एलन मस्क ने इन आरोपों पर मुहर लगा दी है और जाहिर तौर पर ट्विटर के पुराने मैनेजमेंट के लोगों पर ही शक की सुई जा रही है। क्योंकि ट्विटर में अगर कोई बात दबा दी जाती है, तो ये काम बिना ऊपर के अफसरों की मर्जी के बगैर हो नहीं सकता।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement