Delhi Corona: दिल्ली के डिप्टी सीएम सिसोदिया को सगाई समारोह में बिना मास्क देख BJP ने देखिए क्या किया

Delhi Corona: दिल्ली(Delhi) में बिना फेस मास्क(Face Mask) बाहर निकलने पर लोगों पर 2 हज़ार रुपए जुर्माना लगाया जा रहा है। अभी तक जुर्माने के तौर पर 500 रुपए वसूले जा रहे थे।

Avatar Written by: November 24, 2020 3:35 pm
manish sisodia without mask kejriwal

नई दिल्ली। दिल्ली में कोरोना के मामलों की रफ्तार अब तेजी के साथ बढ़ रही है। ऐसे में लोगों को मास्क पहनने की सलाह दी जा रही है। बिना मास्क बाहर निकलने वालों पर 2000 रुपये का चालान काटा जा रहा है। आपको बता दें कि दिल्ली में मास्क की अनिवार्यता देख दिल्ली के ही उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की एक फोटो, जोकि भारतीय जनता पार्टी ने शेयर की है, वायरल हो रही है। इस फोटो में मनीष सिसोदिया बिना मास्क के दिखाई दे रहे हैं। गौरतलब है कि ये तस्वीरें पूर्वी दिल्ली के सुख विहार कम्युनिटी सेंटर की हैं। सिसोदिया यहां एक सगाई समारोह में शामिल हुए थे। इस समारोह में मनीष सिसोदिया बिना मास्क के दिखाई दे रहे हैं। अब उपमुख्यमंत्री के इस फोटो के जरिए भाजपा ने केजरीवाल सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि, गरीबों के लिए तो चालान है लेकिन उपमुख्यमंत्री के लिए छूट? खुद कम्यूनिटी सेंटर में गए तो मास्क नहीं लगाया, जबकि वहां डेढ़ सौ से ज़्यादा की भीड़ थी।

manish sisodia without mask delhi

भाजपा ने सिसोदिया की बिना मास्क वाली फोटो अपने दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता नवीन कुमार ने शेयर करते हुए केजरीवाल को लिखा है कि, “ज़रा ग़ौर से देखिए अरविंद केजरीवाल जी, ये हैं दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, जो सोमवार शाम को पूर्वी दिल्ली के सुख विहार कम्युनिटी सेंटर मे सगाई समारोह में मौजूद थे। बिना मास्क, 50 से ज़्यादा लोग, लेकिन जुर्माना पैदल चलने वाले ग़रीबों पर और बैंक्वेट हॉल वालों पर।”

manish sisodia without mask

गौरतलब है कि दिल्ली में बिना फेस मास्क बाहर निकलने पर लोगों पर 2 हज़ार रुपए जुर्माना लगाया जा रहा है। अभी तक जुर्माने के तौर पर 500 रुपए वसूले जा रहे थे। एक रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली में बिना मास्क पर जो अभी तक चालान काटे गए, उससे दिल्ली सरकार जुर्माने से ही 65 करोड़ रुपए वसूल चुकी है। मीडिया को संबोधित करते हुए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बीते दिनों कहा था कि राजधानी में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर उपराज्यपाल से मुलाकात की। उन्हें दिल्ली में कोरोना की स्थिति से अवगत कराया है।

दिल्ली में सिर्फ मास्क ना पहनने पर चालान नहीं है, बल्कि दिल्ली सरकार ने घर से बाहर निकलकर पब्लिक प्लेस में थूकने पर भी दो हज़ार रुपए का चालान जमा करने का निर्देश दिया है। वहीं पान, गुटखा और तंबाकू खाने पर भी जुर्माना भरना होगा।