दिल्ली चुनाव का प्रचार हुआ खत्म, बीजेपी ने आखिरी 38 घंटों के लिए बनाई ये “अचूक रणनीति’’

दिल्ली विधानसभा चुनाव में प्रचार खत्म हो गया। यह चुनाव अब तक का सबसे रोमांचक चुनाव रहा। प्रचार में दोनों ही तरफ से करारे वार किए गए। प्रचार के अंतिम वक्त में बीजेपी की ओर से अमित शाह और आम आदमी पार्टी की ओर से अरविंद केजरीवाल ने अंतिम दांव चला।

Avatar Written by: February 6, 2020 6:04 pm

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव में प्रचार खत्म हो गया। यह चुनाव अब तक का सबसे रोमांचक चुनाव रहा। प्रचार में दोनों ही तरफ से करारे वार किए गए। प्रचार के अंतिम वक्त में बीजेपी की ओर से अमित शाह और आम आदमी पार्टी की ओर से अरविंद केजरीवाल ने अंतिम दांव चला। मगर बीजेपी ने अंतिम दौर की भी अचूक रणनीति बना रखी है।

Amit Shah Manoj Tiwari

अमित शाह ने कहा कि चुनाव के दौरान दिल्ली की जनता से संवाद करने का मौका मिला। झूठे वादे, तुष्टिकरण और अराजकता से त्रस्त दिल्ली को अब बस विकास चाहिए। दिल्ली में भाजपा के लिए जो समर्थन देखा है उससे ये साफ है कि 11फरवरी को भाजपा दिल्ली में 45 से अधिक सीट जीत कर सरकार बनाने जा रही है।

बीजेपी ने प्रचार खत्म होने के बाद भी वोट मांगने के लिए एक ज़बरदस्त रणनीति बनाई है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी कार्यकर्ताओं को बिना बैनर-पोस्टर के व्यक्तिगत रूप से घर-घर जाने को कहा है। उन्हें लोगों से वोट की अपील करने और उन्हें बीजेपी के पक्ष में वोट देने के लिए प्रेरित करने को कहा गया।

BJP election committee

बीजेपी आलाकमान ने कार्यकर्ताओं से कहा है कि वे आठ फरवरी को अपने बूथ के मतदाताओं के घर जाकर उन्हें पहले मतदान फिर जलपान के लिए प्रेरित करें। पार्टी का एक भी वोटर उस दिन घर न बैठा रह जाए। मतदान के 38 घंटे पहले तक चुनाव प्रचार पर रोक लग जाती है। ऐसे में बीजेपी ने इसकी काट निकालते हुए अपने कार्यकर्ताओं को अगले 38 घंटे तक डोर टू डोर सम्पर्क कर मतदाताओं को प्रेरित करने के लिए कहा है।