Connect with us

देश

Farmers Protest: किसान करेंगे भूख हड़ताल, समर्थन में आए केजरीवाल, लोगों से की ये अपील

Farmers Protest: आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने किसान आंदोलन का समर्थन करते हुए केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा और बताया कि आम आदमी पार्टी के नेता और मैं खुद किसान भाईयों के एक दिन के अनशन में शामिल हो रहा हूं और देशवासियों से अपील करता हूं कि वह भी इसका समर्थन करते हुए एक दिन का अनशन करें।

Published

on

kejriwal2

नई दिल्ली। देशभर में किसानों का प्रदर्शन जारी है। दिल्ली जयपुर हाइवे पर बड़ी संख्या में किसान पहुंचे हैं। किसानों ने सरकार को पहले ही बता दिया था कि कृषि कानूनों को अगर वापस नहीं लिया जाता तो किसान दिल्ली जयपुर हाइवे को बंद कर दें। वहीं इस हाइवे पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। दूसरी तरफ किसान नेताओं ने आज के दिन बैठक कर यह फैसला लिया है कि इन 3 कृषि कानूनों के खिलाफ में सबी किसान सिंधु, टिकरी, पलवल, गाजीपुर सहित सभी जगहों पर अनशन पर बैठेंगे।

farmer protest2

इस सब के बीच किसान आंदोलन के समर्थन में आम आदमी पार्टी पहले से ही उतरी हुई है और अब आप के नेताओं ने भी 7 घंटे के सामूहिक उपवास की घोषणा की है। सबसे पहले आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय ने इसको लेकर कहा कि किसान आंदोलन के समर्थन में आम आदमी पार्टी कल पार्टी मुख्यालय ITO पर सुबह 10 से शाम 5 बजे तक सामूहिक उपवास करेगी। उन्होंने ये बातें ट्वीट कर लिखी।

CM Arvind Kejriwal

वहीं आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने किसान आंदोलन का समर्थन करते हुए केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा और बताया कि आम आदमी पार्टी के नेता और मैं खुद किसान भाईयों के एक दिन के अनशन में शामिल हो रहा हूं और देशवासियों से अपील करता हूं कि वह भी इसका समर्थन करते हुए एक दिन का अनशन करें। इसके साथ ही केजरीवाल ने देश भर में अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से अपील की कि वह भी किसानों के समर्थन में एक दिन का उपवास रखें।

farmer protest

इसके साथ ही अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता कह रहे हैं कि किसान राष्ट्र-विरोधी हैं। केजरीवाल ने आगे कहा कि कई पूर्व सैनिक, राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी, गायक, मशहूर हस्तियां, डॉक्टर, व्यापारी किसानों का समर्थन कर रहे हैं। ऐसे में भाजपा से यह पूछना चाहता हूं कि क्या ये सभी लोग भी देशद्रोह कर रहे हैं ये सभी देशद्रोही हैं?


इसके साथ ही आप से राज्यसभा सदस्य और यूपी प्रभारी संजय सिंह ने ट्विट करते हुए लिखा है कि ‘किसान आंदोलन के समर्थन में 14 दिसंबर को आप उत्तर प्रदेश के साथी 75 ज़िलों में अपने पार्टी मुख्यालय पर “अन्नदाता के लिये अनशन” करेंगे।’


इस सब के बीच में अरविंद केजरीवाल ने भाजपा की तुलना कांग्रेस से करते हुए कहा कि जब वह आंदोलन पर बैठे थे तो ऐसे ही कांग्रेस के नेता आंदोलन को बदनाम करने की कोशिश कर रहे थे आज वही काम भाजपा कर रही है। ऐसे में सरकार को अहंकार त्याग किसानों की सभी मांगों को तुरंत स्वीकार करना चाहिए।

Advertisement
Advertisement
Advertisement