दिल्ली में पकड़ा गया ISIS का आतंकी तो सील हुआ उसका गांव, एटीएस की टीम छानबीन में जुटी

देश की राजधानी दिल्ली(Delhi) को दहलाने की साजिश को दिल्ली पुलिस ने नाकाम कर दिया है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने राजधानी के धौला कुआं इलाके में रिंग रोड(Ring Road) के पास मुठभेड़ के बाद कुख्यात आतंकी संगठन आईएसआईएस(ISIS) के एक आतंकी को गिरफ्तार किया है।

Avatar Written by: August 22, 2020 2:08 pm
Balrampur Police Abu Yusuf

नई दिल्ली। दिल्ली से गिरफ्तार ISIS का आतंकी अबू युसूफ के गांव पुलिस ने डेरा जमा लिया है। उसके पूरे गांव को सील कर दिया गया है। उसकी गिरफ्तारी के बाद यूपी के सभी जिलों में हाई अलर्ट कर दिया गया है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश के डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने पूरे प्रदेश में अतिरिक्त सुरक्षा बरतने का निर्देश दिए हैं। बता दें कि संदिग्ध आतंकी यूपी के बलरामपुर जिले के उतरौला कोतवाली क्षेत्र के बढ़या भैसाही गांव का रहने वाला है।

ISI delhi Arrested

 

जांच के लिए दिल्ली की ATS यूपी के बलरामपुर पहुंच गई है। जहां एहतियात के तौर पर पूरे गांव को सील कर दिया गया है। आतंकी के गांव में कई थानों की पुलिस भी जमा है। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली में पकड़ा गया आईएसआईएस आतंकी बढ़या भैसाही गांव का ही निवासी है। वह कई दिनों से अपने घर से फ़रार बताया जा रहा है। ग्रामीणों के मुताबिक मुस्तकीम शुक्रवार को लखनऊ किसी रिश्तेदार को देखने गया था। लखनऊ पहुंचने के बाद उसने घर पर पहुंच जाने की सूचना परिवारजन को मोबाइल से दी थी। उसके बाद से उसका मोबाइल फोन बंद आ रहा है। बताते हैं कि परिवारजन शनिवार सुबह कोतवाली उतरौला में मुस्तकीम के लापता होने की सूचना देने गए थे। गांव में पुलिस व एटीएस की टीम छानबीन में जुटी है।

delhi police

गिरफ्तार संदिग्ध आतंकी अबू युसूफ से पूछताछ की जा रही है। दिल्ली पुलिस, यूपी एटीएस और केंद्रीय एजेंसियों की टीम पूछताछ कर रही है। उससे पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि उसने कब और कहां-कहां की रेकी की ? आईईडी कहां से लाया? दिल्ली में किसके संपर्क में थे और कितने साथी हैं? ट्रेनिंग कब और कहां हुई? इसके साथ ही उससे पूछा जा रहा है कि वह कितनी बार दिल्ली आ चुका है? दिल्ली में क्या निशाने पर था? पैसे कहां से मिलते थे? आपस में किस तरह कम्यूनिकेट करते थे? ठिकानों के बारे में पूछताछ हो रही है? मोबाइल फोन को खंगाला जा रहा है. बताया जा रहा है जांच एजेंसियों को आतंकी बरगलाने की कोशिश कर रहा है।

ISI delhi

देश की राजधानी दिल्ली को दहलाने की साजिश को दिल्ली पुलिस ने नाकाम कर दिया है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने राजधानी के धौला कुआं इलाके में रिंग रोड के पास मुठभेड़ के बाद कुख्यात आतंकी संगठन आईएसआईएस के एक आतंकी को गिरफ्तार किया है। पुलिस के हत्थे चढ़े इस आतंकी के पास से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया गया है। स्पेशल सेल के डिप्टी पुलिस कमिश्नर प्रमोद सिंह कुशवाहा ने यह जानकारी दी। इलाके में और आतंकियों के होने की आशंका के मद्देनजर ऑपरेशन जारी है।