Connect with us

खेल

Rohit Sharma: ‘हिटमैन’ के लिए क्यों है आज का दिन खास, ट्वीट कर किया खुलासा…

Rohit Sharma:वैसे तो रोहित के नाम रिकार्ड्स की लंबी फेहरिस्त है। लेकिन हम आपको उनके कुछ चंद रिकार्ड्स बताएंगे। जैसे कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज, आईपीएल (IPL) में सबसे ज्यादा बार कप्तान के रूप में ट्रॉफी अपने नाम करने व विश्व क्रिकेट (World Cricket) में सबसे ज्यादा दोहरे शतक(Double Century) लगाने वाले खिलाड़ी होने जैसे कई अन्य रिकार्ड्स भी हिटमैन के नाम है।

Published

on

rohit sharma

नई दिल्ली। वैसे तो हिंदुस्तान का राष्ट्रीय खेल हॉकी (National Sport Hockey) है, लेकिन यहां के लोगों ने खेल के रूप में सबसे ज्यादा प्यार क्रिकेट (Cricket) को दिया है। भारत में क्रिकेट के लिए दिवानगी देखते ही बनती है। भारतीय क्रिकेट (Indian Cricket) के इतिहास में एक से बढ़कर एक महान खिलाड़ियों ने क्रिकेट के लिए अपने प्रभावशाली खेल के दम पर अभूतपूर्व योगदान दिया है। इसी कड़ी में आज हम एक ऐसे क्रिकेटर की बात करने जा रहे है, जिसने बहुत कम उम्र में ही क्रिकेट खिलाड़ी के तौर पर कई रिकार्ड् अपने नाम किए हैं। जी, हां आज हम ‘हिटमैन’ के नाम से मशहूर रोहित शर्मा (Rohot Sharma) की बात कर रहे हैं।

rohit sharma

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) आज क्रिकेट जगत में किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं, इसकी वजह उनके दमदार प्रदर्शन और अपने नाम किए गए कई रिकार्ड्स हैं। वैसे तो रोहित के नाम रिकार्ड्स की लंबी फेहरिस्त है। लेकिन हम आपको उनके कुछ चंद रिकार्ड्स बताएंगे। जैसे कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज, आईपीएल (IPL) में सबसे ज्यादा बार कप्तान के रूप में ट्रॉफी अपने नाम करने व विश्व क्रिकेट (World Cricket) में सबसे ज्यादा दोहरे शतक(Double Century) लगाने वाले खिलाड़ी होने जैसे कई अन्य रिकार्ड्स भी हिटमैन के नाम है।

इंटरनेशनल क्रिकेट में 15 साल पूरे

आज रोहित शर्मा का जिक्र करने के पीछे की वजह बहुत खास है। दरअसल, टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा ने आज ही के दिन 23 जून 2007 को इंटरनेशनल क्रिकेट में आयरलैंड के खिलाफ डेब्यू किया था। इसके साथ ही आज 23 जून 2022 को रोहित शर्मा ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 15 साल पूरे कर लिए हैं। हांलाकि, हिटमैन ने अपने क्रिकेट करियर के दौरान कई उतार-चढ़ाव देखे हैं, लेकिन उन्होंने कभी हार नहीं मानी और आज विश्व क्रिकेट में अपने आप को एक मजबूत खिलाड़ी के रुप में स्थापित कर दिया है।

rohit sharma

सभी का धन्यवाद- रोहित शर्मा 

रोहित शर्मा ने क्रिकेट में 15 साल पूरे करने पर आज सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर अपने फैंस के साथ एक स्पेशल नोट साझा किया। रोहित शर्मा ने कहा कि उनकी फेवरेट नीली जर्सी को आज 15 साल पूरे हो गए हैं। इसके बाद उन्होंने एक नोट शेयर करते हुए लिखा कि “सभी को नमस्कार, आज मझे इंटरनेशल क्रिकेट में डेब्यू कर 15 साल पूरे हो गए हैं। यह एक ऐसी यात्रा रही है, जिसे निश्चित रूप से मैं जीवन भर संजो कर रखूंगा। मैं बस उन सभी लोगों को धन्यवाद देना चाहता हूं जो इस यात्रा का हिस्सा रहे हैं और उन लोगों के लिए विशेष धन्यवाद, जिन्होंने मुझे एक ऐसा खिलाड़ी बनने में मदद की जो मैं आज हूं। सभी क्रिकेट प्रेमियों, प्रशंसकों और आलोचकों का टीम के लिए प्यार और समर्थन ही हमें उन बाधाओं से पार दिलाता है, जिनका सामना हम सभी अनिवार्य रूप से करते हैं। आपको धन्यवाद।”


बता दें कि रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 5 बार कप्तान के तौर पर मुंबई इंडियंस को जीत दिलाई है। इसके अलावा वनडे क्रकेट की एक पारी में सबसे ज्यादा 264 रन बनाने का रिकार्ड् भी रोहित शर्मा के ही नाम है। वनडे फार्मेट में 3 बार दोहरा शतक लगाने जैसे कई अन्य रिकार्ड्स भी रोहित शर्मा ने अपने नाम किए है।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement
Advertisement