कोरोनावायरस के खतरे के बीच गुरुग्राम से आई अच्छी खबर

मरकज से लौटे लोगों के संपर्क में आने वाले 37 लोगों को भी गुरुग्राम में क्वारैंटाइन किया गया है। इस दौरान, अम्बाला और पलवल में विदेशी नागरिक भी मिले हैं, जिन्हें आइसोलेट किया गया है।

Avatar Written by: April 2, 2020 9:51 am

नई दिल्ली। देश में जहां कोरोनावायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं तो वहीं इस महामारी के प्रकोप के बीच दिल्ली से सटे गुरुग्राम से एक ऐसी रिपोर्ट आई है तो थोड़ी राहत जरूर देगी। आपको बता दें कि गुरुग्राम में कोरोना के 10 मरीजों में से 9 मरीज ठीक हो चुके हैं। फिलहाल डॉक्टरों ने इन मरीजों को एहतियात के तौर पर आइसोलेशन में रहने की सलाह दी है।

Corona Doctors

10 में 9 मरीजों के ठीक होने के अलावा गुरुग्राम में कोई नया केस सामने नहीं आया है। वहीं अगर प्रदेश की बात करें तो अबतक कोरोना के 29 संक्रमित मरीज मिले हैं, जिनमें से 13 को अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है। 16 संक्रमित मरीजों का अभी भी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

आपको बता दें कि हरियाणा में बुधवार को कोरोनावायरस से जुड़ा कोई भी पॉजिटिव मामला सामने नहीं आया। वहीं बात करें गुरुग्राम की तो यहां अब तक 10 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इनमें से 9 मरीज ठीक हो गए हैं। बताया जा रहा कि उन्हें घर भी भेज दिया गया है, वहीं प्रदेश में अब तक कोरोना के 29 संक्रमित मरीज मिले हैं, जिनमें से 13 को अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है। 16 संक्रमित मरीज अभी भी अस्पताल में भर्ती हैं।

corona kit

दिल्ली के निजामुद्दीन में मरकज (मुस्लिम धार्मिक आयोजन) में हरियाणा से 503 लोग शामिल हुए थे। इनमें से 72 विदेश के रहने वाले हैं। हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने बताया कि स्वास्थ्य व पुलिस विभाग लगातार इनकी तलाश कर होम क्वारैंटाइन कर रहा है। उधर, हरियाणा में बुधवार को कोरोना संक्रमण से जुड़ा कोई भी पॉजिटिव केस नहीं आया है।

coronavirus

मरकज से लौटे लोगों के संपर्क में आने वाले 37 लोगों को भी गुरुग्राम में क्वारैंटाइन किया गया है। इस दौरान, अम्बाला और पलवल में विदेशी नागरिक भी मिले हैं, जिन्हें आइसोलेट किया गया है। हरियाणा में अब तक कोरोना के 29 केस पॉजिटिव मिले हैं। सबसे ज्यादा 10 गुरुग्राम से हैं, इसके बाद पानीपत में चार, फरीदाबाद में छह, सिरसा में तीन, पंचकूला से दो, अम्बाला, पलवल, सोनीपत और हिसार में 1-1 संक्रमित मिला।