Vaccination: प्रधानमंत्री के बाद अब गृह मंत्री अमित शाह ने भी लिया वैक्सीन का पहला डोज

Vaccination Phase 2: आपको बता दें कि एक मार्च को ही विदेश मंत्री एस जयशंकर(S Jaishankar) ने भारत बायोटेक की कोरोना वैक्सीन(Corona Vaccine) लगवाई। उन्होंने ट्वीट कर जानकारी दी कि वैक्सीन लगवाने के बाद वे सुरक्षित महसूस कर रहे हैं।

Avatar Written by: March 1, 2021 9:48 pm
Amit Shah WB PRess Conf

नई दिल्ली। सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के एम्स पहुंचकर कोरोना वैक्सीन का पहला टीका लगवाया। इस दौरान उन्होंने देशवासियों को संदेश देने की कोशिश की कि, कोरोना की स्वदेशी वैक्सीन एकदम सुरक्षित है और इसे लगवाने के लिए लोगों को हिचकना नहीं चाहिए। पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा, “एम्स में कोविड-19 वैक्सीन की पहली खुराक ली। कोरोनावायरस के खिलाफ वैश्विक लड़ाई को मजबूती देने में जिस तेज़ी से हमारे डॉक्टरों और वैज्ञानिकों ने काम किया है वो उल्लेखनीय है। जो लोग वैक्सीन लेने योग्य हैं मैं उन सभी से वैक्सीन लगवाने की अपील करता हूं। साथ मिलकर भारत को कोरोना मुक्त बनाते हैं!” बता दें कि कोरोना वैक्सीन लगवाने को लेकर सोमवार का दिन काफी अहम रहा। इस दिन सिर्फ पीएम मोदी ही नहीं बल्कि उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने भी चेन्नई के सरकारी अस्पताल में कोविड-19 वैक्सीन की पहली खुराक ली।

PM MODI

वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज पटना में और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, ने भी कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक ली। इसके अलावा देश के गृह मंत्री अमित शाह ने भी सोमवार को कोरोना वैक्सीन का टीका लगवाया। गौरतलब है कि अमित शाह को मेदांता अस्पताल के डॉक्टरों ने वैक्सीन की पहली डोज दी।

S Jaishankar vaccine

आपको बता दें कि एक मार्च को ही विदेश मंत्री एस जयशंकर ने भारत बायोटेक की कोरोना वैक्सीन लगवाई। उन्होंने ट्वीट कर जानकारी दी कि वैक्सीन लगवाने के बाद वे सुरक्षित महसूस कर रहे हैं। इस वैक्सीन अभियान के दूसरे फेज में सरकार की तरफ से सरकारी अस्पतालों में फ्री कोरोना वैक्सीन लगा रही है। हालांकि, प्राइवेट अस्पतालों में कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों को रुपये खर्च करने पड़ेंगे।

Support Newsroompost
Support Newsroompost