Connect with us

देश

Modi Praises Vaccinators: 200 करोड़ कोरोना टीके लगने पर PM मोदी ने की वैक्सीनेटर्स की तारीफ, कहा- ये कोशिश की उत्कृष्ट पराकाष्ठा

कोरोना वैक्सीन को लेकर हालांकि विपक्ष की तरफ से तमाम भ्रांतियां फैलाई गईं। आम आदमी पार्टी के एक नेता ने तो ये तक कह दिया था कि देश के सारे लोगों को वैक्सीन लगाने में कम से कम 15 साल लग जाएंगे, लेकिन मोदी ने दिखा दिया कि वो हैं तो सबकुछ मुमकिन है।

Published

on

PM Modi

नई दिल्ली। देश ने तमाम आशंकाओं को दरकिनार करते हुए महज 1.5 साल में ही अपनी जनता को 200 करोड़ कोरोना के टीके की डोज देने का इतिहास बनाया है। ऐसा करने वाला दुनिया का दूसरा देश भारत है। इस उपलब्धि की पीएम नरेंद्र मोदी ने सराहना की है। उन्होंने वैक्सीन की डोज लगाने वाले वैक्सीनेटर्स के नाम चिट्ठी जारी की है। मोदी ने अपनी चिट्ठी में लिखा है कि 16 जनवरी 2021 से हमने टीका लगाना शुरू किया था और 200 करोड़ डोज लगाना आपके लिए उत्कृष्ट उपलब्धि है। ये कर्तव्य और प्रयास यानी कोशिश की पराकाष्ठा का उदाहरण है।

modi letter to vaccinators

मोदी ने अपनी चिट्ठी में लिखा है कि इस ऐतिहासिक मौके पर आपकी अग्रणी भूमिका के लिए मैं सराहना करता हूं। मोदी ने कहा है कि इससे आने वाली पीढ़ियां गर्व करेंगी। बता दें कि कोरोना महामारी के शुरू होने के बाद मोदी खुद वैक्सीन बनाने वाली कंपनियों के लैब गए थे। उन्होंने लैब जाकर वैक्सीन बनने की प्रगति की रिपोर्ट खुद ली थी। हैदराबाद और पुणे के मोदी के दौरे के बाद वैक्सीन निर्माताओं ने और मेहनत की और जल्दी ही वैक्सीन ला दी। मोदी ने इसके बाद तय किया कि सरकार सभी को मुफ्त कोरोना वैक्सीन की डोज देगी।

corona vaccine

कोरोना वैक्सीन को लेकर हालांकि विपक्ष की तरफ से तमाम भ्रांतियां फैलाई गईं। आम आदमी पार्टी के एक नेता ने तो ये तक कह दिया था कि देश के सारे लोगों को वैक्सीन लगाने में कम से कम 15 साल लग जाएंगे, लेकिन मोदी ने दिखा दिया कि वो हैं तो सबकुछ मुमकिन है और महज डेढ़ साल में 200 करोड़ कोरोना की डोज लोगों को दी जा चुकी है। देश के हर नागरिक को 2 डोज लग चुकी है। अब मोदी सरकार ने बूस्टर डोज भी 75 दिन तक मुफ्त कर दी है। इससे लोग कोरोना टीका लगाने में और उत्साह दिखा रहे हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement